भ्रष्टाचार के खिलाफ योगी की सख्त कार्रवाई, दो वरिष्ठ आइपीएस निलंबित

प्रदेश सरकार ने डीआईजी रूल्स एंड मैन्युअल दिनेश चंद्र दुबे और डीआईजी पीएसी अरविंद सेन को निलंबित कर दिया है। निलंबन का आदेश हालांकि अभी तक साफ़ नहीं हुआ है इसलिए किस आधार पर दोनों अधिकारियों पर कार्रवाई हुई है इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है।

Update: 2020-08-24 08:20 GMT
भ्रष्टाचार के खिलाफ योगी की सख्त कार्रवाई, दो वरिष्ठ आइपीएस निलंबित

अखिलेश तिवारी

लखनऊ: भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति पर काम करने वाली योगी सरकार ने सोमवार को अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई की है। डीआईजी स्तर के दो पुलिस अधिकारियों को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर निलंबित कर दिया गया है।

पशुधन विभाग टेंडर घोटाला में दो अधिकारी हुए निलंबित

प्रदेश सरकार ने डीआईजी रूल्स एंड मैन्युअल दिनेश चंद्र दुबे और डीआईजी पीएसी अरविंद सेन को निलंबित कर दिया है। निलंबन का आदेश हालांकि अभी तक साफ़ नहीं हुआ है इसलिए किस आधार पर दोनों अधिकारियों पर कार्रवाई हुई है इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है। लेकिन माना यह जा रहा है कि पिछले दिनों बहुचर्चित पशुधन विभाग टेंडर घोटाला में दोनों अधिकारियों की भूमिका संदिग्ध पाई गई है।

पुलिस अधिकारी ने टेलीफोन पर 144 बार बात की

उत्तर प्रदेश पशुधन विभाग के टेंडर घोटाला मामले में घोटालाबाजों की मदद करने का तथ्य सामने आने के बाद सरकार ने कार्रवाई की है। बताया जा रहा है कि एसटीएफ की जांच में यह तथ्य सामने आया है कि जेल में बंद एक आरोपित से पुलिस अधिकारी ने टेलीफोन पर 144 बार बात की है। बार-बार हुई बातचीत के दौरान पैसों के लेनदेन की भी पुष्टि हुई है। इसके बाद ही मुख्यमंत्री ने दोनों अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का निर्देश दिया है।

ये भी देखें: सुशांत को फंदे पर लटकाया गया, सीबीआई के सामने आया अब नया सवाल

कार्रवाई से आईपीएस लॉबी भी सकते में

दो पुलिस अधिकारियों पर हुई कार्रवाई से आईपीएस लॉबी भी सकते में है, हालांकि योगी सरकार अब तक कई पुलिस अधिकारियों पर निलंबन की कार्रवाई कर चुकी है जिसमें एडीजी स्तर के अधिकारी भी शामिल हैं। नोएडा के एसएसपी वैभव कृष्ण के साथ 5 आईपीएस अधिकारियों पर निलंबन की कार्रवाई की गई थी।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News