कोरोना से बेपरवाह शामली में लोग निकल रहे घरों से बाहर, बेअसर हुआ लॉकडाउन

शामली में केवल इमरजेंसी सेवाएं मेडिकल स्टोर खुले हैं। बाकी सभी चीजों पर पाबंदी लगा रखी है, लेकिन लोग इन चीजों को मानने के लिए तैयार नहीं है।

Reporter :  Pankaj Prajapati
Published By :  Suman Mishra | Astrologer
Update: 2021-04-24 06:35 GMT

सांकेतिक तस्वीर, (साभार-सोशल मीडिया )

शामली: उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा घोषित किए गए लॉक डाउन बीते शुक्रवार की रात 8:00 बजे से लेकर के सोमवार की सुबह 7:00 बजे तक पूर्णतया लॉकडाउन किया गया है। जिसको लेकर शनिवार के दिन लॉकडाउन का असर बेअसर होता दिखा, लोग सड़कों पर लगातार नजर आ रहे हैं। लॉकडाउन का पालन नहीं किया जा रहा है, बिना मार्क्स के भी लोग नजर आ रहे हैं । पुलिस प्रशासन बड़े-बड़े दावे करता है कि लोग डाउन पूर्णतया पाबंदी लगा रखी है। लेकिन लोग करो ना महामारी में लगातार लॉकडाउन का उल्लंघन करते हुए नजर आ रहे हैं।

शामली में केवल इमरजेंसी सेवाएं मेडिकल स्टोर खुले हैं। बाकी सभी चीजों पर पाबंदी लगा रखी है, लेकिन लोग इन चीजों को मानने के लिए तैयार नहीं है। अपनी जान को खतरे में डालकर लगातार घर से बाहर निकल रहे हैं। रोडवेज बस स्टैंड की बात करें तो लोग जाने के लिए बसों का इंतजार कर रहे हैं। लोग लगातार अपनी जान को खतरे में डाल बाहर घूम रहे हैं। लोगों से जब पूछा तो लोग इधर उधर की बातें करने लगे या फिर दूध का बहाना बनाकर बाहर आने की बात कर रहे हैं। शासन प्रशासन बड़े-बड़े दावे कर रहा है।सांकेतिक तस्वीर, (साभार-सोशल मीडिया )

सांकेतिक तस्वीर, (साभार-सोशल मीडिया )

सड़कों पर नजर आ रहे लोग, लॉकडाउन हो रहा फेल

पुलिस लगातार सड़कों पर उतर कर लोगों की चेकिंग कर रही है और उनको हिदायत दे रही है। शामली में अब तक कोरोना संक्रमित मामले 1500 के पार पहुंच चुके हैं और मरने वालों का आंकड़ा 40 के पार लगातार शामली जनपद में 200 से ज्यादा करो ना संक्रमित मामले लगातार आ रहे हैं। जिसमें शामली का शिव चौक और शामली का अजंता चौक और दैनिक जागरण चौराहे से लोगों की तस्वीरों को दिखाया जिसमें लोग बेपरवाह नजर आ रहे हैं।

सांकेतिक तस्वीर, (साभार-सोशल मीडिया )

कोरोना काल मे लगातार लोग अपनी जान जोखिम में डालकर और लॉकडाउन का जमकर उल्लंघन करते हुए शामली में नजर आ रहे हैं ।पुलिस के सभी दावे खोखले नजर आ रहे हैं क्योंकि लगातार शामली में कोरोना संक्रमित मामले बढ़ रहे हैं। यहां न तो किसी के मुंह पर मार्क्स है और ना ही लॉकडाउन का पालन हो रहा है। लोगों से जब न्यूज़ ट्रैक ने बात की तो कुछ लोग दूध का बहाना बताकर लॉकडाउन में निकलने की बात कर रहे हैं। कुछ लोगों का कहना है कि हमें जरूरी काम है इसलिए हम घर से बाहर निकल रहे हैं। लोगों को कौन समझाए कि इस कोरोना का हाल में लगातार कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं और लोग अपनी जिंदगी से ही खिलवाड़ करेंगे तो कोरोना के बढ़ते चेन को तोड़ना मुश्किल होगा।

Tags:    

Similar News