FIR होम डिलीवर अभियान: कोरोना को रोकने के लिए पुलिस और जनता हुई एक

कोरोना वायरस के मद्देनजर जारी लॉकडाउन से लोगों को कुछ हद तक परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इस बाबत उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले में पुलिस प्रशासन ने एफआईआर होम डिलीवर अभियान की शुरूआती की है। ये अभियान जिले के लोगों को लॉकडाउन के उल्लंघन से रोकने और उनकी समस्याओं के समाधान के लिए शुरू किया गया है।

Update: 2020-04-03 17:42 GMT

मुजफ्फरनगर : कोरोना वायरस के मद्देनजर जारी लॉकडाउन से लोगों को कुछ हद तक परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इस बाबत उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले में पुलिस प्रशासन ने एफआईआर होम डिलीवर अभियान की शुरूआती की है। ये अभियान जिले के लोगों को लॉकडाउन के उल्लंघन से रोकने और उनकी समस्याओं के समाधान के लिए शुरू किया गया है।

एसएसपी अभिषेक यादव ने शुरु किया एफआईआर होम डिलीवर अभियान

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनजर में एसएसपी अभिषेक यादव ने एफआईआर होम डिलीवर का अभियान की शुरुआत की है। जिससे लोग अपने घरो में रह सके। शुक्रवार को इस अभियान की जानकारी देने खुद एसएसपी मुज़फ्फरनगर अपने लाव लश्कर के साथ शहर के गली मोहल्लो में दिखाई पड़े।

ये भी पढेंः‘समाज के दुश्मनों’ पर पुलिस का एक्शन, लॉकडाउन तोड़ने पर मिली ये सजा

लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों की होगी वीडियोग्राफ़ी

एसएसपी अभिषेक यादव ने लाउडस्पीकर से जनता को बताया कि एफआईआर होम डिलीवर अभियान के तहत पुलिस अब ऐसे लोगो की वीडियोग्राफी करायेगी जो लोग लॉकडाउन का उल्लंघन कर अपने घरो से बाहर सड़को पर दिखाई देंगे।

ये भी पढेंःयहां वंश बढ़ा रहीं खरीद कर लाई गई दुल्‍हनें, बच्चे पैदा करने के बाद…

पुलिस ने जारी किया वाट्सअप नंबर

इसके लिए पुलिस द्वारा एक वाट्सअप नंबर 09690112112 भी जनता को दिया गया है। इस नंबर पर कोई भी व्यक्ति लॉक डाउन का उल्लंघन करने वाले की वीडियो बनाकर भेज सकता है। जिसको संज्ञान में लेकर उक्त व्यक्ति पर एफआईआर दर्ज कर आरोपी के घर बाकायदा उसको चस्पा भी किया जायेगा।

ये भी पढेंःअब फेक न्यूज फ़ैलाने वालों की खैर नहीं, होगी ये कार्यवाही

वीडियो भेजने वाले की गुप्त रखी जायेगी पहचान

वीडियो भेजने वाले की पहचान भी गुप्त रखी जायेगी। इस बाबत खुद एसएसपी मुज़फ्फरनगर ने ऐसे दो व्यक्ति सलीम और शादाब पर लॉक डाउन का उल्लंघन करने पर धारा 269 ,270 में एफआईआर दर्ज कराई है।

रिपोर्टर : अमित कुमार

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News