Aligarh News: शिवरात्रि के अगले दिन मंदिर में तोड़ी गईं मूर्तियां, लोगों में आक्रोश, आरोपी गिरफ्तार

Aligarh News: जनपद के एक गैर समुदाय के युवक द्वारा मंदिर के अंदर घुसकर भगवान शिव के परिवार की सभी मूर्तियों को तोड़ दिया गया।

Update: 2023-02-19 11:02 GMT

अलीगढ़: शिवरात्रि के अगले दिन मंदिर में तोड़ी गईं भगवान् शिव की मूर्तियां, लोगों में आक्रोश, आरोपी गिरफ्तार

Aligarh News: एक युवक ने लोगों की आस्था के साथ खिलवाड़ करते हुए मंदिर में मूर्तियां तोड़ने की घटना को अंजाम दिया है। बताया जा रहा है कोतवाली सिविल लाइन के पीछे चक्की वाली गली में एक गैर समुदाय के युवक द्वारा मंदिर के अंदर घुसकर भगवान शिव के परिवार की सभी मूर्तियों को तोड़ दिया गया। इसकी जानकारी मिलने पर स्थानीय लोगों सहित हिंदूवादी लोगों में आक्रोश पनप गया और सैकड़ों की तादाद में लोग मौके पर इकट्ठा हो गए।

लोगों ने मूर्तियां खंडित करने वाले युवक के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग करते हुए हंगामा करना शुरू कर दिया। मूर्ति तोड़े जाने को लेकर हिंदूवादी लोगों द्वारा किए जा रहे हंगामे की सूचना पर पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में पुलिस के अधिकारी मौके पर पहुंच गए। जिन्होंने लोगों को समझाते-बुझाते हुए मामले को शांत कराया और मूर्ति तोड़ने वाले युवक फैजल को गिरफ्तार कर पुलिस थाने ले जाया गया। मामले की गंभीरता को देखते हुए मौके पर भारी पुलिस फोर्स को तैनात कर दिया गया है।

प्राचीन मंदिर में लूटपाट का भी आरोप

जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ की कोतवाली सिविल लाइन इलाके में रविवार की सुबह उस वक्त हड़कंप मच गया। जब एक मुस्लिम युवक फैजल ने दौदपुर स्थित वर्षों पुराने प्राचीन मंदिर के अंदर घुसकर लूटपाट करते हुए मंदिर के अंदर रखी भगवान शिव परिवार की मूर्तियों को तोड़ दिया। रविवार की सुबह मंदिर के अंदर भगवान की टूटी पड़ी मूर्तियों पर जब स्थानीय लोगों की नजर पड़ी तो लोगों के होश उड़ गए और सैकड़ों की तादाद में स्थानीय लोग मौके पर इकट्ठा होकर हंगामा करने लगे। लोगों का कहना था कि युवक ने मंदिर के दानपात्र में लूटपाट भी की है। लोगों ने फैजल को मौके से पकड़ कर उसकी जमकर पिटाई कर डाली। सैकड़ों की तादाद में गुस्साए हिंदूवादी लोग मौके पर पहुंच गए।

पुलिस ने आरोपी युवक को किया गिरफ्तार

स्थानीय लोगों का कहना है कि मंदिर के अंदर मूर्ति तोड़े जाने की सूचना पर पुलिस और प्रशासन के लोगों ने आनन-फानन में मंदिर के अंदर जमीन पर टूटी पड़ी मूर्तियों को उठाकर चिपका दिया। वहीं स्थानीय निवासी जॉनी कुमार का कहना है कि इलाके में वर्षों पुराना प्राचीन मंदिर है। मंदिर के अंदर टूटी पड़ी मूर्तियों को देखने के लिए लोग अंदर पहुंचे तो मूर्ति तोड़ने वाला युवक मंदिर के अंदर ही मौजूद था। जिसके बाद मूर्ति तोड़ने वाले युवक को मौके से पकड़ लिया और उसकी पिटाई कर डाली गई। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

Tags:    

Similar News