प्रेम त्रिकोण-खूनी खेल: ऐसे की गई थी अमिता की हत्या, बाराबंकी पुलिस का खुलासा

पोस्टमार्टम में हत्या की पुष्टि होते ही पुलिस ने मुकदमें में 302 धारा की बढ़ोत्तरी कर दी। पुलिस की जांच में जो बात निकल कर सामने आई उसके अनुसार मृतका के प्रेम सम्बन्ध गांव के अतीक से थे और अतीक के प्रेम सम्बन्ध इस बीच आरोपी वन्दना से भी हो गए।

Update:2020-11-30 16:55 IST
प्रेम त्रिकोण-खूनी खेल: ऐसे की गई थी अमिता की हत्या, बाराबंकी पुलिस का खुलासा

बाराबंकी: तीन दिन पहले बोरे में बन्द एक लड़की लाश खेत में मिली थी। पुलिस ने स्थानीय लोगों और मृतका के पिता की मदद से उसकी लाश की शिनाख्त मीरपुर गाँव की निवासी अमिता के रूप में की थी। पुलिस इसे दुष्कर्म के बाद हत्या मानकर चल रही थी मगर उसकी जाँच में जो खुलासा हुआ उससे पुलिस के भी होश उड़ गए क्योंकि इस लड़की की हत्या में एक लड़की का भी हाथ था और यह हत्या प्रेम त्रिकोण में हुई थी। पुलिस ने आरोपी लड़की समेत दो अन्य आरोपियों को गिरफ्तार कर घटना का आलाकत्ल भी आरोपियों की निशानदेही पर बरामद कर लिया है। साथ ही आरोपियों के खून से सने कपड़े और साक्ष्य छिपाने के लिए जिस साइकिल का इस्तेमाल किया गया उसे भी बरामद कर लिया है ।

बोरे में लड़की की लाश मिलने से फैली थी सनसनी

बाराबंकी जनपद के थाना रामनगर इलाके के गाँव गौरचक में उस समय सनसनी फैल गयी जब यहाँ के एक खेत में एक बोरा और उस बोरे में लड़की की लाश मिली । पुलिस ने मौके पर पहुँच कर स्थानीय लोगों और मृतका के पिता की मदद से शिनाख़्त करते हुए थाना रामनगर के गाँव मीरपुर की अमिता के रूप में कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया ।

पोस्टमार्टम में हत्या किए जाने की पुष्टि होते ही पुलिस ने मुकदमें में 302 धारा की बढ़ोत्तरी कर दी । पुलिस की जांच में जो बात निकल कर सामने आई उसके अनुसार मृतका के प्रेम सम्बन्ध गांव के अतीक से थे और अतीक के प्रेम सम्बन्ध इस बीच आरोपी वन्दना से भी हो गए।

ये भी देखें: PM मोदी और रक्षामंत्री राजनाथ सिंह आज यूपी के दौरे पर, जानिए क्या है पूरा कार्यक्रम

प्रेम त्रिकोण में हुई थी अमिता की हत्या

यह बात जब वन्दना को पता चली तो उसने अतीक पर मुकदमें की धमकी देकर मृतका अमिता से सम्बन्ध खत्म करने के लिए कहा। इस पर अतीक ने अमिता को रास्ते से हटाने की बात कही और कहा कि उसे अपने घर बुलवाओ और यही खेल खत्म कर देते हैं। योजनाबद्ध तरीके से अतीक ने मृतका को वन्दना के घर बुलवाया और वहीं वन्दना की मदद से अमिता पर बाँके से वार करके उसे मौत की नींद सुला दी।

शव को एक पुवाल में छिपाने के बाद अतीक वापस चला गया और शाम को जब वन्दना के पिता गौरीशंकर घर आये तो उन्हें वन्दना के द्वारा सब कुछ पता चला और वह काफी गुस्सा भी हुए । बेटी को बचाने के लिए गौरीशंकर ने शव को एक प्लास्टिक के बारे में बन्द कर साइकिल से गौरचक के खेत में छोड़ आये।

ये भी देखें: Dev Dipawali LIVE: क्रूज पर सवार हुए पीएम मोदी, ललिता घाट के लिए रवाना

घटना का बड़ा ही नाटकीय खुलासा

बाराबंकी के पुलिस अधीक्षक डॉक्टर अरविन्द चतुर्वेदी ने इस घटना का खुलासा करते हुए कहा कि तीनों आरोपियों को पकड़ लिया गया है और उनकी निशानदेही पर आलाकत्ल बाँका, आरोपियों के खून से सने कपड़े और साक्ष्य मिटाने के लिए उपयोग की गई साइकिल को बरामद कर लिया गया है ।

पुलिस की कड़ी मेहनत से इस घटना का बड़ा ही नाटकीय खुलासा हुआ है और आरे साक्ष्य घटना के खुलासे को 100 प्रतिशत सही साबित कर रहे हैं । इन सबूतों को न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत कर आरोपियों के विरुद्ध कठोर कार्यवाही करवाने का प्रयास किया जाएगा ।

रिपोर्ट- सरफराज वारसी, बाराबंकी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News