कांग्रेस कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी पर भड़के अजय लल्लू, बोले- नहीं बचेगी योगी सरकार

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने शनिवार को हजरतगंज में जीपीओ स्थित महात्मा गांधी की प्रतिमा के समक्ष कोरोना किट मामले में जोरदार प्रदर्शन किया था।

Update: 2020-09-13 04:53 GMT
देर शाम लखनऊ पुलिस ने कोरोना किट घोटाले के खिलाफ प्रदर्शन करने पर कांग्रेस प्रदेश सचिव मनोज तिवारी, संजय सिंह, अंकित सक्सेना, रोहित अवस्थी और नीरज चौहान को गिरफ्तार कर लिया। सिविल हॉस्पिटल में सभी का स्वास्थ्य परीक्षण कराने के बाद जेल भेज दिया है।

लखनऊ: कोरोना किट की खरीद में हुए घोटाले के खिलाफ कांग्रेस के जोरदार प्रदर्शन से बैकफुट पर आई लखनऊ पुलिस ने देर शाम कांग्रेश के 5 कार्यकर्ताओं को जेल भेज दिया है। इससे नाराज कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि भ्रष्टाचार करने वाली योगी सरकार ऐसी दमन कार्रवाइयों से अपना बचाव नहीं कर पाएगी।

पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को किया गिरफ्तार

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने शनिवार को हजरतगंज में जीपीओ स्थित महात्मा गांधी की प्रतिमा के समक्ष कोरोना किट मामले में जोरदार प्रदर्शन किया था। पीपीई किट पहनकर पहुंचे कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने योगी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की थी। कांग्रेसियों ने आरोप लगाया था कि योगी सरकार महामारी में भी भ्रष्टाचार से बाज नहीं आ रही है लोगों की जान बचाने के बजाय वह अपनी जेब भरने में लगी हुई है। कार्यकर्ताओं ने विधान भवन के सामने पहुंचकर काला झंडा भी दिखाया था।

ये भी पढ़ें- चीन की नई शरारत: जवानों के साथ टैंकों व तोपों की तैनाती, भारत देगा मुंहतोड़ जवाब

पुलिस ने किया कांग्रेस कार्यकरताओं को गिरफ्तार (फाइल फोटो)

कांग्रेस के प्रदर्शन से लखनऊ पुलिस की जबरदस्त किरकिरी हुई। देर शाम लखनऊ पुलिस ने कोरोना किट घोटाले के खिलाफ प्रदर्शन करने पर कांग्रेस प्रदेश सचिव मनोज तिवारी, संजय सिंह, अंकित सक्सेना, रोहित अवस्थी और नीरज चौहान को गिरफ्तार कर लिया। सिविल हॉस्पिटल में सभी का स्वास्थ्य परीक्षण कराने के बाद जेल भेज दिया है। पुलिस कार्रवाई से नाराज यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि होना तो यह चाहिए था कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दोषियों पर कार्यवाही करते लेकिन इनकी पूरी सरकार सर से पांव तक भ्रष्टाचार में डूबी हुई है। यह किसी झांसी, सुलतानपुर, प्रतापगढ़ जैसे एक जिले का मामला नहीं बल्कि पूरे प्रदेश में यह घोटाला हुआ है।

अजय लल्लू ने बोला कांग्रेस पर हमला



ये भी पढ़ें- कोरोनाः देश में तेज रिकवरी की रफ्तार, हर दिन ठीक हो रहे 70 हजार संक्रमित- स्वास्थ्य मंत्रालय

अजय लल्लू ने कहा कि कोरोना महामारी से लड़ने में देश के हर नागरिक ने अपना योगदान किया है। लोगों के रोजी रोजगार ठप हो गए हैं। बच्चे घरों में कैद हैं स्कूल पढ़ने नहीं जा पा रहे हैं । अस्पताल में बीमार पहुंच रहे लोगों को ठीक से इलाज नहीं मिल रहा है लोगों की कोरोनावायरस जांच नहीं हो पा रही है। निजी अस्पतालों में लोगों की जेब कट रही है। लेकिन यह सरकार आम जनता को राहत देने के बजाय स्वास्थ्य उपकरणों की खरीद में भी घोटाला करने से बाज नहीं आ रही है।

पुलिस ने किया कांग्रेस कार्यकरताओं को गिरफ्तार (फाइल फोटो)

ये भी पढ़ें- दिल्ली दंगाः आरोपी बनाए जाने पर येचुरी का ट्वीट- ये अवैध और गैर कानूनी, सत्ता का दुरुपयोग कर रही BJP

उन्होंने कहा कि जब से योगी सरकार बनी है तब से कोई ऐसा महीना नहीं है जिसमें सरकार का बड़ा भ्रष्टाचार उजागर ना हुआ हो। कोरोना किट की खरीद में घोटाला करने पर योगी आदित्यनाथ की सरकार को शर्म आनी चाहिए। लेकिन वह घोटाले के खिलाफ प्रदर्शन करने वाले कार्यकर्ताओं का दमन करने पर उतारू है। वह भ्रष्टाचार पर अंकुश नहीं लगाएगी लेकिन भ्रष्टाचार के खिलाफ बोलने वालों पर अंकुश लगाएगी। जनता सब देख रही है। जेल भेजकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं का मनोबल पुलिस के दम पर गुंडागर्दी करने वाली योगी सरकार तोड़ नहीं पाएगी। अब योगी सरकार को जाना ही होगा।

अखिलेश तिवारी

Tags:    

Similar News