Lucknow Dog Attack: लखनऊ में Pitbull Dog बना जानलेवा, बेटे ने पाला माँ ने खिलाया और नोच डाला उसी को

Lucknow Dog Attack: एक हैरान कर देने वाला मामला उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से सामने आया है। जहां एक जिम ट्रेनर के घर में उसके पालतू कुत्ते ने उसी की मां को बुरी तरह से नोंच कर मार डाला।

Report :  Vidushi Mishra
Update: 2022-07-13 07:00 GMT

dogs attacked in Lucknow

Lucknow Dog Attack: आजकल लोगों में पालतू कुत्ते रखने का शौक बढ़ता जा रहा है। शहरी मध्यवर्गीय परिवार के लोग इन्हें अपने घर के सदस्य के रूप में ट्रीट करते हैं। लेकिन हाल के दिनों में ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं, जिसमें इन्हीं पालतू कुत्तों ने अपने पालकों (Dog Attack Kaiserbagh) पर हमला किया है। ऐसा ही एक हैरान कर देने वाला मामला उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से सामने आया है। जहां एक जिम ट्रेनर के घर में उसके पालतू कुत्ते ने उसी की मां को बुरी तरह से नोंच कर मार डाला।

घटना राजधानी के कैसरबाग थाना क्षेत्र की है। रिटायर 80 वर्षीय शिक्षिका सुशीला त्रिपाठी पर उनके पालतू पिटबुल कुत्ते ने हमला कर दिया। कुत्ते ने इस तरह काटा था कि महिला के शरीर से मांस तक अलग हो गया था। उस दौरान महिला घर में अकेली थी। उसका जिम ट्रेनर बेटा अमित त्रिपाठी जिम गया हुआ था। महिला के पति रामनारायण त्रिपाठी की मृत्यु 2015 में ही हो चुकी थी।

कुत्ते ने किया हमला

जानकारी के मुताबिक, सुशीला के घर में पिटबुल नस्ल के दो कुत्ते पले हुए हैं। बताया जा रहा है कि मंगलवार सुबह कुत्ते ने उनपर हमला (Dog Attack Kaiserbagh) कर उन्हें गंभीर रूप से घायल कर दिया। उन्हें इलाज के लिए बलरामपुर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई। बताया जाता है कि पिटबुल नस्ल के कुत्ते अन्य कुत्तों के मुकाबले अधिक आक्रमक होते हैं।

कुत्ते को टहलाते वक्त हुआ हादसा

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, वृद्ध सुशीला छत पर कुत्ते को टहला रही थी, इसी बीच कुत्ते के गले से चेन खुल गई। फिर उसने अचानक सुशीला पर हमला कर दिया। वृद्ध सुशीला अपनी जान बचाने के लिए चीख रही थीं, लेकिन वह खुद को कुत्ते के चंगुल से छुड़वा नहीं सकीं।

बाद में जब नौकरानी घर आई तो सुशीला को जमीन पर लहुलुहान देखकर हैरान रह गई। उसने बेटे अमित को फोन किया। आनन-फानन में अमित जिम से घर आया और अपनी मां को लेकर अस्पताल गया, जहां उनकी मौत हो गई। अमित के मुताबिक, उसकी मां रोज दोनों पालतू कुत्ते को अपने हाथों से खाना खिलाती थीं। 

Tags:    

Similar News