Lucknow News: विवेकानंद डोबरियाल पर 1 लाख का इनाम घोषित, कई धाराओं में FIR दर्ज

Lucknow News: पूर्व राजस्वकर्मी विवेकानंद डोबरियाल पर पुलिस ने 1 लाख का इनाम घोषित किया है।

Report :  Shiva Sharma
Update: 2022-06-07 05:38 GMT

पूर्व राजस्वकर्मी विवेकानंद डोबरियाल  (Social media)

Lucknow News: लखनऊ की कैसरबाग कोतवाली में दर्ज मुकदमो में वांछित विवेकानंद डोबरियाल पर अब 1 लाख का इनाम घोषित कर दिया गया है। पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने सोमवार को इनाम की राशि को संसूति करते हुए डोबरियाल को 1 लाख का फरार इनामी करार कर दिया है। कैसरबाग कोतवाली में पूर्व राजस्वकर्मी विवेकानंद डोबरियाल पर रंगदारी, पद पर रहते हुए ट्रांसफर-पोस्टिंग समेत कई अन्य धाराओं में एफआईआर दर्ज की थी। आरोपित विवेकानंद डोबरियाल तब से फरार चल रहा है और पुलिस की गिरफ्त से दूर है कोर्ट से भी डोबरियाल के खिलाफ गैर जमानती वारेंट जारी है, लेकिन उसके बाद भी वो फरार है।

अब तक की छानबीन में विवेकानंद डोबरियाल के पास करोड़ो की संपत्ति बताई जा रही है, जो उसने पद पर रहते हुए गलत तरीके से अर्जित की थी यही नही उत्तराखंड में उसकी संपत्ति होना पाया गया है। कैसरबाग पुलिस डोबरियाल के करीबियों पर शिकंजा भी कसना शुरू कर दिया है जिसके बाद उक्त लोगो के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। पुलिस अफसरों की माने तो डोबरियाल इस वक्त कहा है ये उन्हें नही पता लेकिन उसके हर कनेक्शन पर सर्विलांस व क्राइम ब्रांच की टीमें काम कर रही है ।

एसटीएफ की रडार में डोबरियाल 

सरकारी ज़मीनों को मनमाने ढंग से कागज़ों की हेरा-फेरी कर अपने नाम कराने वाला शातिर डोबरियाल एसटीएफ की रेडार पर है। एसटीएफ के कई अफसर डोबरियाल पर नज़र गड़ाए है। लखनऊ से लेकर उत्तराखंड और दिल्ली तक एसटीएफ़ की टीम विवेकानंद डोबरियाल को पकड़ने के प्रयास में जुटी है । अब 1 लाख के इनाम राशि होने के बाद पुलिस व एसटीएफ की टीमें डोबरियाल को ढूंढने में और ज़्यादा कथित प्रयास करेंगी क्योंकि कहा जाता है की पुलिस की हर मूवमेंट का पता डोबरियाल को होता है और इसी लिए मुकदमा दर्ज होने से पहले ही विवेकानंद डोबरियाल फरार हो गया था ।

Tags:    

Similar News