Lucknow News: सिविल अस्पताल की नर्सों का मुख्य सचिव के घर पर जाकर काम करने से इंकार, दी जा रही बर्खास्तगी की धमकी

Lucknow News: अस्पताल के निदेशक द्वारा चार नर्सों को ट्रामा सेंटर में क्रिटिकल केयर की ट्रेनिंग का आदेश कर मुख्य सचिव की मां की सेवा हेतु उनके घर भेजा गया।

Written By :  Shashwat Mishra
Published By :  Pallavi Srivastava
Update: 2021-07-22 10:22 GMT

कार्य का बहिष्कार करतीं नर्सें (फोटो: सोशल मीडिया)

Lucknow News: गुरुवार को राजधानी के पार्क रोड़ स्थित श्यामा प्रसाद मुखर्जी सिविल अस्पताल में क़रीब आधे घण्टे कार्य बाधित रहा। जानकारी के मुताबिक अस्पताल के निदेशक द्वारा चार नर्सों को ट्रामा सेंटर में क्रिटिकल केयर की ट्रेनिंग का आदेश कर मुख्य सचिव की मां की सेवा हेतु उनके घर भेजा गया। जब नर्सों ने घर पर काम करने से आपत्ति जताई, तो उन्हें अस्पताल प्रशासन द्वारा बर्खास्तगी की धमकी दी जा रही है।

गरुणा कम्पनी की हैं संविदा नर्सें

एक नर्स ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि जिन चार नर्सों को मुख्य सचिव के घर उनकी मां की सेवा हेतु भेजा गया, उनसे वहां गलत तरीके से व्यवहार किया गया। ये नर्सें अस्पताल में संविदा पर कार्यरत हैं, जो कि गरुणा कंपनी से ताल्लुक रखती हैं। गरुणा कंपनी अस्पतालों में नर्स व वार्डबॉय उपलब्ध कराने का कार्य करती है।

नर्सें अस्पताल में संविदा पर कार्यरत हैं pic- Newstrack

आयोग की नर्सों को भेजे जाने का बनाया जा रहा दबाव

संविदा नर्सों के घर जाकर काम करने से मना करने के बाद अब आयोग की नर्सों पर दबाव बनाया जा रहा है। प्रशासन द्वारा आयोग से आई नर्सों को घर पर जाकर कार्य करने का मौखिक आदेश दिया गया है। इस मुद्दे पर एक नर्स ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि वहां (मुख्य सचिव के घर) हम लोगों से नौकर की तरह व्यवहार किया जाता है। हम लोग पहले अस्पताल में काम करें और उसके बाद उनके घर पर जाकर काम करें, ये कहां का न्याय है?

वहीं न्यूज़ट्रैक ने जब इस मुद्दे पर अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक एसके नंदन से बातचीत की तो उन्होंने बताया कि अभी तक यह मामला उनके संज्ञान में नहीं आया है।

Tags:    

Similar News