KGMU: CM योगी ने किया एशिया की पहली पैथोजन रिडक्शन मशीन का लोकार्पण, फेफड़ों में कैंसर का इलाज होगा आसान

KGMU: आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राजधानी के किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्विद्यालय में एशिया की पहली पैथोजन रिडक्शन मशीन का लोकार्पण किया।

Newstrack :  Network
Update: 2022-10-27 09:22 GMT

CM योगी ने किया एशिया की पहली पैथोजन रिडक्शन मशीन का लोकार्पण। (Social Media)

KGMU: आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने राजधानी के किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्विद्यालय (KGMU) में एशिया की पहली पैथोजन रिडक्शन मशीन (Asia's first pathogen reduction machine) का लोकार्पण किया, जिससे आने वाले दिनों में फेफड़ों के कैंसर समेत छाती से जुड़ी तमाम तरह की सर्जरी आसानी से हो सकेगी।

बता दें कि अभी तक इसके लिए मरीज़ों को एसजीपीजीआई और एम्स जैसे संस्थानों में जाना पड़ता है। जहां मरीज़ों की लंबी वेटिंग रहती है।


'केजीएमयू को सुपरस्पेशलिटी की ओर बढ़ना चाहिए'

मुख्यमंत्री योगी ने अपने उद्बोधन के दौरान इस बात का ज़िक्र किया कि केजीएमयू को सुपरस्पेशलिटी की ओर बढ़ना चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार के पास पैसे की कोई कमी नहीं है। स्वास्थ्य के क्षेत्र में केजीएमयू का बड़ा योगदान रहा है। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हम देश के सबसे बड़े मेडिकल कॉलेज में परिवर्तन होते हुए देख रहे हैं।


'लोगों को टेली कंसल्टेंसी से होगा जुड़ना'

मुख्यमंत्री ने अपने उद्बोधन में कहा कि छोटे-छोटे मरीज़ों को लखनऊ रेफर कर दिया जाता है। आज हर जिले में मेडिकल कॉलेज का निर्माण हो रहा है। जिससे इलाज में आसनी होगी। इस मौके पर उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक, चिकित्सा शिक्षा विभाग के राज्य मंत्री मयंकेश्वर सिंह, केजीएमयू के कुलपति ले. जनरल (रि) डॉ. बिपिन पूरी और मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. एस. एन. शंखवार समेत तमाम चिकित्सक मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News