Lucknow: गरजा बाबा का बुलडोजर, पुराने हनुमान मंदिर परिसर में बने काम्प्लेक्स को किया गया ध्वस्त

Lucknow Demolition Drive: अमीनाबाद के पुराने हनुमान मंदिर परिसर में बने काम्प्लेक्स को बुलडोजर से ध्वस्त करने की कार्रवाई की जा रही है। मौके पर पुलिस समेत अधिकारी मौजूद हैं।

Published By :  Shreya
Update: 2022-05-05 05:18 GMT

मंदिर परिसर में बने काम्प्लेक्स को किया गया ध्वस्त (फोटो- न्यूजट्रैक)

Lucknow News: उत्तर प्रदेश में अवैध रूप से किए गए निर्माण और अतिक्रमण को हटाने की कार्रवाई तेजी से की जा रही है। वहीं, राजधानी में भी नगर निगम का बुलडोजर खूब गरज रहा है और अवैध जमीनों को कब्जा मुक्त कराया जा रहा है। इस बीच खबर है कि लखनऊ के अमीनाबाद के पुराने हनुमान मंदिर परिसर में बने काम्प्लेक्स को बुलडोजर से तोड़ा जा रहा है। यह काम्प्लेक्स अवैध रूप से तैयार किया जा रहा था। 4 हज़ार स्क्वायर पर बने काम्प्लेक्स को ढहाने का काम सुबह से ही शुरू कर दिया गया है। इस दौरान भारी पुलिस के साथ नगर निगम के अधिकारी भी मौके पर मौजूद हैं। 

पुराने हनुमान मंदिर की आड़ में बन रहा था आलीशान मार्केट

अमीनाबाद थाने से चंद कदमो की दूरी पर बने पुराने हनुमान मंदिर परिसर में महज़ कुछ महीनों में ही आलीशान मार्केट का ढांचा तैयार हो गया। अवैध रूप से बने इस मार्केट को तोड़ने के लिए सुबह से नगर निगम के अधिकारी व कर्मचारियों से अमीनाबाद में डेरा डाल दिया और 4 बुलडोज़र लगाकर अवैध रूप से बन रही इस इमारत को तोड़ना शुरू कर दिया। भारी पुलिस फ़ोर्स के साथ नगर निगम व जिला प्रशासन की एक महिला अधिकारी भी मौके पर मौजूद रही और 40 से ज़्यादा मजदूर हथौड़े से इमारत को तोड़ने में जुट गए।

विरोध करने आये 2 लोगो को पुलिस ने हिरासत में लिया

मौके पर मौजूद लोगों ने बताया की जब इस इमारत के ध्वस्तीकरण का काम सुबह सुबह शुरू हुआ तो सूचना मिलते ही 2 लोग इसका विरोध करने पहुंच गए लेकिन मौके पर मौजूद पुलिस बल ने उन लोगों को हिरासत में लेकर बवाल करने वालों को वहां से थाने में बैठा लिया।

अशोक पाठक ने कब्जा कर बनवाया अवैध मार्केट

अमीनाबाद के पुराने हुअनुमान मंदिर की आड़ में बन रहे इस मार्केट के पीछे अशोक पाठक का नाम सामने आया है। नगर निगम के अधिकारी बताते है कि अशोक पाठक ने इस अवैध निर्माण को कुछ महीने में ही खड़ा कर दिया था पहले कई नोटिस गयी और फिर उसके बाद एफआईआर दर्ज करने के बाद ध्वस्तीकरण की कार्यवाई शुरू की गई।

ट्रस्ट की आड़ में कब्ज़ा कर बना लिया अवैध काम्प्लेक्स

नगर निगम के अधिकारी बताते हैं कि महावीर ट्रस्ट के ट्रस्टी की आड़ में अशोक पाठक ने नगर निगम की पार्क पर अवैध रूप से मार्केट बना डाला, जिसके बाद लीगल नोटिस व एफआईआर के एकार्यवाई के बाद कब्ज़ा मुक्त कराने के लिए बुलडोज़र का सहारा लेकर उसे तुड़वाने की कार्यवाई शुरू करनी पड़ी।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News