Moradabad News: कोलकाता कांड को लेकर सामाजिक संगठनों निकाला कैंडल मार्च,जताया विरोध

Moradabad News: मुरादाबाद सामाजिक संगठनों ने कैंडिल मार्च निकाल कर अंबेडकर पार्क में श्रद्धांजलि दी। उन्होंने हत्यारोपियों की गिरफ्तारी और कड़ी कार्रवाई की मांग की।

Report :  Sudhir Goyal
Update: 2024-08-18 15:41 GMT

 Moradabad News (Pic: Newstrack) 

Moradabad News: जनपद मुरादाबाद में रविवार को विभिन्न सामाजिक संगठनों ने कोलकाता में प्रशिक्षु महिला डॉक्टर के साथ हुई दरिंदगी के विरोध में रविवार की शाम को कैंडल मार्च निकाला। मुरादाबाद सामाजिक संगठनों ने कैंडिल मार्च निकाल कर अंबेडकर पार्क में श्रद्धांजलि दी। उन्होंने हत्यारोपियों की गिरफ्तारी और कड़ी कार्रवाई की मांग की। मार्च के दौरान बेटियों ने कहा कि कोलकाता में महिला डॉक्टर के साथ रेप और हत्या की घटना ने पूरे देश में आक्रोश की लहर पैदा कर दी है। इस घटना के विरोध में पूरे देश में कैंडल मार्च निकाला जा रहा है। हाथों में कैंडिल लेकर संगठन भ्रमण करते हुए आंबेडकर पार्क पहुंचे। जहां अंबेडकर पार्क में पुष्प अर्पित व अंबेडकर जी की प्रतिमा पर कैंडल लगा कर श्रद्धांजलि दी। इस दौरान सभी ने आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की और महिला डॉक्टर के साथ हुई घटना को लेकर अपनी नाराजगी जाहिर की।

आज शाम मुरादाबाद के समस्त सामाजिक संगठनों की ओर से गांधी पार्क, कंपनी बाग़ से कोलकाता और देश के अन्य क्षेत्रों में बेटियों के विरुद्ध हुई बर्बरता के विरोध में एक कैंडल मार्च निकाला गया। कैंडल मार्च का समापन अंबेडकर पार्क, सिविल लाइंस पहुँचकर बेटी को श्रद्धांजलि अर्पित कर पूर्ण हुआ। वहीं सरदार गुरविंदर सिंह, नीतू सक्सैना, डॉ. विशेष गुप्ता, रमेश आर्य, आदि सम्मानित नागरिक उपस्थित रहे। इस कैंडल मार्च में मुरादाबाद की बेटियां एवं महिलाएं बढ़ चढ़कर अपनी सहभागिता देती दिखाई दीं और नारी शक्ति का प्रदर्शन किया।

इस दौरान मुख्य रूप से मुरादाबाद नागरिक समाज, परिवर्तन दी चेंज, आओं हाथ बढ़ाएं, पराग ह्यूमन फाउंडेशन, अल्फ़ाज़ अपने फाउंडेशन, आर्य समाज, इवाईएलएम बैठक फाउंडेशन, आप सबकी रसोई, प्रकृति सेवा समिति, कृति फाउंडेशन ट्रस्ट, वर्क चैप्टर मुरादाबाद, रोबिन हुड आर्मी, सोशल फाउंडेशन, उम्मीद संस्था, बढ़ते कदम, सीता रसोई, साहित्यिक मुरादाबाद, पतंजलि योग समिति, आर्य वीर दल, प्यूपिल फॉर एनिमल, डीपीजीएस स्कूल, आदि विभिन्न संस्थाएं शामिल रहीं। गौरतलब है कि पूरे मार्ग में जोरदार नारे लगाते हुए न्याय की मांग की गई। साथ ही आयोजकों द्वारा यह भी सूचित किया गया कि यह कैंडल मार्च अभी यहीं समाप्त नहीं हुआ बल्कि आगामी मंगलवार को इसी संदर्भ में कंपनी बाग में एक बैठक का आयोजन होना सुनिश्चित किया गया है।

Tags:    

Similar News