Lucknow News: महिला सिपाही से 10 लाख की हुई ठगी, पैसा मांगने पर बर्खास्तगी की धमकी

Lucknow News: राजधानी लखनऊ में तैनात महिला सिपाही (lady Constable) से युवक ने पॉलिसी में इन्वेस्टमेंट (investment in policy) करने के नाम पर 10 लाख रुपये की ठगी की है।

Report :  Shiva Sharma
Published By :  Shashi kant gautam
Update: 2022-05-18 16:45 GMT

थाना गोमतीनगर: Photo - Social Media

Lucknow News: राजधानी लखनऊ में तैनात महिला सिपाही (lady Constable) से युवक ने पॉलिसी में इन्वेस्टमेंट (investment in policy) करने के नाम पर 10 लाख रुपये की ठगी की है। वहीं पैसा वापस मांगने पर युवक ने खुद को समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) का नेता बताते हुई सिपाही को नौकरी से बर्खास्त करवाने ने धमकी देता है। पीड़िता ने गोमती नगर विस्तार में एफआईआर (FIR) दर्ज कराई है।

आयकर में छूट के नाम पर 8 लाख का करवाया इन्वेस्टमेंट

थाना प्रभारी गोमतीनगर (Police Station Incharge Gomtinagar) विस्तार के मुताबिक, लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट में तैनात महिला सिपाही शीलम सिंह से साल 2020 में राहुल नाम के युवक ने मुलाकात की। इस दौरान पॉलिसी में इन्वेस्टमेंट करने के लिए कहा और उसने बताया कि अगर वो इन्वेस्टमेंट करती हैं तो उसे आयकर में धारा 80 (सी) के तहत छूट मिलेगी और हर महीने एक्सट्रा पैसे भी मिलेंगे।

यही नही एक नियत समय बाद मूलधन के साथ 16 प्रतिशत ब्याज के साथ पैसे वापस मिल जाएंगे। पीड़िता सिपाही ने राहुल की बातों में में आकर 8 लाख रुपये इन्वेस्टमेंट कर दिए। पीड़िता सिपाही ने जब राहुल से पॉलिसी के कागज मांगे तो कोरोना प्रोटोकॉल का कारण बताते हुए रसीद देने से इनकार कर दिया।

पैसे वापस करने के नाम पर फिर ठगे 2 लाख

इंस्पेक्टर गोमतीनगर विस्तार के मुताबिक पीड़िता ने जब राहुल पर पॉलिसी के दस्तावेज (policy documents) और पैसे वापस मांगे तो राहुल ने कहा कि कंपनी घाटे में है लेकिन उसे 2 लाख रुपये दिए तो उसे वो पूरे पैसे वापस करने का भरोसा दिलाया। जिस पर पीड़िता ने पैसे न होने पर अपने गहने राहुल को दे दिया। जिसे लेकर राहुल फरार हो गया।

वहीं पीड़िता द्वारा राहुल को फोन करने पर राहुल द्वारा खुद को समाजवादी पार्टी का नेता बताते हुए नौकरी से हाथ धोने की धमकी देता था। इंस्पेक्टर ने बताया कि मुकदमा दर्ज कार्यवाई की जा रही है।

Tags:    

Similar News