Lucknow News: यूपी एटीएस की देश भर में छापेमारी जारी है, इस सिंडिकेट से जुड़े अब तक डेढ़ दर्जन लोग गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश एटीएस ने सरफराज अली जाफरी की गिरफ्तारी देश की राजधानी दिल्ली से की है। बताया जा रहा है कि सरफराज अवैध धर्मांतरण के सिंडीकेट से सक्रिय रूप से जुड़ा है।

Report :  Sandeep Mishra
Published By :  Shweta
Update: 2021-10-07 10:04 GMT

कॉन्सेप्ट फोटो (फोटोः सोशल मीडिया)

Lucknow News: धर्मान्तरण से जुड़े लोगों की तलाश में यूपी एटीएस देश मे भर में छापेमारी कर रही है। धर्मान्तरण से जुड़े नेटवर्क का जहां भी थोड़ा सा सुराग मिल रहा है वहां एटीएस छापे मारी कर रही है।

दिल्ली से गिरफ्तार हुए सरफराज जाफरी

उत्तर प्रदेश एटीएस ने सरफराज अली जाफरी की गिरफ्तारी देश की राजधानी दिल्ली से की है। बताया जा रहा है कि सरफराज अवैध धर्मांतरण के सिंडीकेट से सक्रिय रूप से जुड़ा है। यूपीएटीएस ने बताया कि 2016 से देश में अवैध धर्मांतरण के कामों में लिप्त है। एटीएस ने यह भी बताया कि गिरफ्तार सरफराज को विदेशों से पैसा मिलता था, जिसका इस्तेमाल वह धर्मांतरण में करता था।

कलीम सिद्दीकी का है सहयोगी

सरफराज कलीम सिद्दीकी का सहयोगी बताया जा रहा है। आपको बता दें कि अवैध धर्मांतरण के मामले में इस्लामिक स्कॉलर कलीम सिद्दीकी की पहले ही गिरफ्तारी की जा चुकी है। अब इस मामले को लेकर और तथ्य तलाशे जा रहे हैं।

देश की राजधानी दिल्ली में की गई थी छापेमारी

यूपी एटीएस कलीम सिद्दीकी के कई ठिकानों लगातर छापेमारी कर रही है। इस दौरान एटीएस मौलाना कलीम सिद्दीकी के जामिया नगर शाहीन बाग स्थित आवास भी पहुंची थी। वहीं, टीम ने शाहीन बाग स्थित अब्दुल रहमान के घर की भी तलाशी ली थी।जहां से धर्मान्तरण से जुड़ी सन्दिग्ध चीजें एटीएस को प्राप्त हुई हैं।

अब तक धर्मान्तरण से जुड़े लगभग डेढ़ दर्जन लोगों की गिरफ्तारी

यूपी एटीएस अवैध धर्मांतरण मामले में कलीम सिद्दीकी समेत लगभग डेढ़ दर्जन लोगों की गिरफ्तारी कर चुकी है। यूपी एटीएस ने 22 सितंबर को इस्लामिक स्कॉलर कलीम सिद्दीकी को गिरफ्तार किया था।

एक लम्बी लिस्ट लगी चुकी है एटीएस के हाथ

सूत्र बताते हैं कि यूपी एटीएस के पास देश मे धर्मान्तरण के सिंडिकेट से जुड़े लोगों की एक लंबी लिस्ट हाथ लग चुकी है।जिस पर अभी आगे की कार्रवाई में एटीएस उन्हें भी गिरफ्तार करेगी।इस सूची के कुछ लोगों के बारे में एटीएस कुछ और प्रमाण एकत्रित कर रही है।तब इनकी गिरफ्तारी की जाएगी।

Tags:    

Similar News