Lucknow News: हर घर पुस्तकालय" थीम पर बलरामपुर गार्डन में उन्नीसवें राष्ट्रीय पुस्तक मेले का आगाज

Lucknow News: बलरामपुर गार्डन अशोक मार्ग में 19वां राष्ट्रीय पुस्तक मेला 23 सितम्बर से आरम्भ हो रहा है।

Newstrack :  Network
Update: 2022-09-22 14:39 GMT

उन्नीसवें राष्ट्रीय पुस्तक मेले का आगाज़। (Social Media)

Lucknow News: देश-विदेश के नामचीन साहित्यकारों तथा नवांकुर रचनाकरों के साहित्य के साथ तमाम तरह के ज्ञान से परिपूर्ण पुस्तकों के संग्रह एवं पुस्तक प्रेमियों के हुजूम के साथ अवध की शाम फिर सजने को तैयार है। बलरामपुर गार्डन अशोक मार्ग  में 19वां राष्ट्रीय पुस्तक मेला 23 सितम्बर से आरम्भ हो रहा है। पुस्तक मेले का उद्घाटन प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक शुक्रवार शाम पांच बजे करेगें।

पुस्तक प्रेमियों की सुविधा के लिए मेला परिसर में निःशुल्क प्रवेश

अगले 10 दिनों तक पुस्तक मेलें में आने वाले पुस्तक प्रेमियों की सुविधा के लिए मेला परिसर में निःशुल्क प्रवेश दिया जाएगा और प्रत्येक पुस्तक पर न्यूनतम 10 प्रतिशत छूट देने वाला यह मेला गांधी जयंती के दिन सम्मान समारोह के साथ समाप्त होगा। पुस्तक मेले की थीम पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम की प्रेरणा से हर घर पुस्तकालय रखी गयी है। मेला परिसर पुस्तक प्रेमियों के लिए दो अक्टूबर तक प्रतिदिन प्रातः 11.00 बजे से रात्रि 9.00 बजे तक खुला रहेगा।

मेला घूमने से आगंतुकों की सुविधा के लिए पार्किंग की गई पर्याप्त व्यवस्था

केटी फाउंडेशन और फोर्स वन बुक्स द्वारा आयोजित मेले में आयोजन स्थल के भीतर मेला घूमने से आगंतुकों की सुविधा के लिए पार्किंग की पर्याप्त व्यवस्था की गई है। पुस्तक मेला आयोजक मनोज सिंह चन्देल ने बताया कि मेले में लगभग सौ स्टाल होंगे और यहां हिन्दी, उर्दू और अंग्रेजी पुस्तकों के देश भर से प्रमुख प्रकाशकों का स्टॉल मेला परिसर की शोभा बढ़ाने को तैयार हैं। वर्षा की आशंका को देखते हुए स्टालों और पण्डाल में बारिश से बचाव की समुचित व्यवस्था का ध्यान रखा जा रहा है। हमेशा की तरह मेले में पुस्तकों के विमोचन, पुस्तक चर्चा के संग बच्चों की ऑनलाइन प्रतियोगिताएं और विविध सांस्कृतिक कार्यक्रमों के आयोजन किया जा रहा है।

Tags:    

Similar News