Lucknow News: सर्वोदय बालिका स्कूल की 74 छात्राएं बीमार, मचा हड़कंप

Lucknow News: स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सभी छात्राओं की स्क्रीनिंग शुरू की। इसमें 28 छात्राओं में बुखार की पुष्टि हुई।

Report :  Shashwat Mishra
Update: 2022-08-28 05:44 GMT

सर्वोदय बालिका स्कूल की 74 छात्राएं बीमार (photo: social media )

Lucknow News: मोहान रोड स्थित सर्वोदय बालिका स्कूल की 74 छात्राओं के बीमार पड़ने से हड़कंप मच गया। ज्यादातर छात्राएं बुखार, सिर दर्द और पेट दर्द की चपेट में है। वायरल फीवर का प्रकोप बढ़ने से कॉलेज में हड़कंप मच गया। काकोरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की टीम को बीमार बच्चों की जानकारी दी गई। शनिवार शाम करीब साढ़े छह बजे स्वास्थ्य विभाग की टीम स्कूल पहुंची। छात्राओं की सेहत की जांच शुरू की। स्कूल में 456 छात्राएं पंजीकृत हैं, लेकिन मौके पर करीब 294 छात्राएं मौजूद थी।

28 छात्राओं में बुखार की पुष्टि

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सभी छात्राओं की स्क्रीनिंग शुरू की। इसमें 28 छात्राओं में बुखार की पुष्टि हुई। वायरल फीवर से पीड़ित छात्राएं कराह रही थीं। 25 छात्राओं ने सिर व बदन दर्द की शिकायत की। चार छात्राओं ने पेट दर्द बताया। वहीं 16 छात्राएं सर्दी काम की चपेट में मिली। जबकि, एक छात्रा डायरिया की चपेट में थीं। छात्राओं का आरोप है कि पहले दो से तीन छात्राएं बुखार की चपेट थीं। शिकायत के बाद इलाज नहीं शुरू हुआ। धीरे-धीरे बुखार ने काफी छात्राओं को अपनी गिरफ्त में ले लिया। हॉस्टल की वार्डेन अंजली मौर्या भी बुखार की जद में है। बीमारी की चपेट में आई छात्राओं को कुछ अभिभावक घर ले गए।

अभिभावक पहुंचे स्कूल, हंगामे के बाद बालिकाओं को ले गए घर

छात्राओं के बीमार होने की जानकारी पाकर तमाम घबराए अभिभावक स्कूल पहुंचे। कई अभिभावकों ने अपनी बेटियां घर ले जाने को लेकर हंगामा शुरू कर दिया। बाद में जिला समाज कल्याण के आदेश पर अपने घर ले गए। उन्नाव ताजपुर निवासी सुधरश्याम की बेटी पूनम कक्षा नौ की छात्रा है। वह तीन दिनों से बुखार की चपेट में है। हरदोई निवासी रमेश सिंह की बेटी शिवपुत्री, भतीजी पूर्णिमा और सीमा भी बुखार-डायरिया की चपेट में है। परिजनों ने बीमार बेटियों को सीतापर वाईपास स्थित निजी अस्पताल में भर्ती कराया। सीतापुर की रीता की बेटी अनीता भी बुखार और सिर दर्द की चपेट में हैं।

खतरे से बाहर बच्चे

डॉ. सुनील कुमार के निर्देशन में टीम स्कूल गई। बीमार बच्चों के खून का नमूना लिया। मलेरिया, डेंगू की जांच की। कोरोना की एंटीजेन जांच की गई। मरीजों को जरूरी दवाएं दी गई। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के मुताविक सभी बच्चों की हालत खतरे से बाहर है।

Tags:    

Similar News