Lucknow: आगरा एक्सप्रेसवे पर हुआ था भयानक हादसा, पीआरवी पहुंची लेकिन एंबुलेंस सेवा का नहीं उठा कॉल

Lucknow: आगरा एक्सप्रेसवे पर रविवार देर रात करीब 3 बजे पारा-काकोरी थाने के सीमा पर तेज रफ्तार ट्रक ने ट्रैक्टर-ट्राली को टक्कर मार दी। हादसे में ट्राली पर बैठे 20 मजदूर चोटिल हो गए।

Report :  Shiva Sharma
Update: 2022-05-23 16:12 GMT

लखनऊ में सड़क हादसा: Photo - Social Media

Lucknow: आगरा एक्सप्रेसवे (Agra Expressway) पर रविवार देर रात करीब 3 बजे पारा-काकोरी थाने (Para-Kakori Police Station) के सीमा पर तेज रफ्तार ट्रक ने ट्रैक्टर-ट्राली को टक्कर मार दी। हादसे में ट्राली पर बैठे 20 मजदूर चोटिल हो गए। सभी कन्नौज से बाराबंकी के महादेवा में एक पीडब्ल्यूडी के ठेकेदार द्वारा बुलाने पर मजदूरी करने जा रहे थे। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को रानी लक्ष्मीबाई अस्पताल (Rani Laxmibai Hospital) में भर्ती कराया। वहां से 7 की हालत गंभीर होने पर ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया। जबकि दो का प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी। वहीं 11 का इलाज रानी लक्ष्मीबाई अस्पताल (Rani Laxmibai Hospital) में चल रहा है। पुलिस के मुताबिक ट्रक के बारे में पता लगाया जा रहा है।

तेज रफ्तार ट्रक ने ट्रैक्टर-ट्राली को टक्कर मारी

उन्नाव के मंगला मारा गांव निवासी लाखा सिंह पीडब्ल्यूडी में ठेकेदार हैं। उनको हाल ही में बराबंकी के महादेवा में ठेका मिला था, जिसके काम के लिए लाखा सिंह ने अपने गांव के आसपास के गांव पडोखर केशई, मारा नगरा, तरा रामपुर व तेरवा से 25 मजदूरों को बुलाया था। सभी मजदूर ट्रैक्टर-ट्रॉली में सवार होकर रविवार को निकले थे। रात में रेउरी टोल प्लाजा (Reuri Toll Plaza) के पास मजदूरों ने खाना खाया। इसके बाद बाराबंकी के लिए निकले थे। रात करीब तीन बजे आगरा एक्सप्रेस वे (Agra Expressway) पर पारा-काकोरी सीमा (Para-Kakori Police Station) पर बड़ागांव के पास ट्रैक्टर-ट्रॉली पहुंचा था। तभी पीछे से आ रही तेज रफ्तार ट्रक ने टक्कर मार दी। टक्कर इतनी तेज थी कि ट्रैक्टर-ट्रॉली दो चक्कर घूमकर खड़ी हो गई। इस दौरान सभी मजदूर सड़क पर गिर गये। हादसे के बाद चीखपुकार मच गई। किसी तरह चालक संजय ने कुछ लोगों को उठाया। इसके बाद एंबुलेंस सेवा और पुलिस कंट्रोल रूम को हादसे की सूचना दी।

पीआरवी पहुंची लेकिन एंबुलेंस सेवा का नहीं उठा कॉल

संजय के मुताबिक देर रात को उसने हादसे की सूचना शुरूआत में एंबुलेंस सेवा 108 पर दी। कई बार कॉल करने के बाद भी रिसीव नहीं हुआ। इसके बाद उसने पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना दी। सूचना मिलते ही पारा थाने की पीआरवी मौके पर पहुंच गई। जिस पर कमांडर संजय सिंह यादव तैनात था। संजय सिंह यादव भी कन्नौज के नगला तेज का ही रहने वाला है। उसका व घायलों के गांव आसपास है। संजय ने एंबुलेंस सेवा को कॉल कर तीन एंबुलेंस बुलाया। इसके बाद सभी को रानी लक्ष्मीबाई अस्पताल में भर्ती कराया। जहां दो को प्राथमिक उपचार के बाद छोड़ दिया गया। वहीं 11 को अस्पताल में भर्ती कर लिया गया। उधर सात की हालत गंभीर देखकर चिकित्सकों ने ट्रामा सेंटर में रेफर कर दिया।

घायलों की सूची

प्रभारी निरीक्षक पारा दधिबल तिवारी (In-charge Inspector Para Dadhibal Tiwari) के मुताबिक घायलों में शिवकुमार, सुभाष चंद्र, मेवा लाल, रतिभान, चंद्रभान, शेरा, रामकिशोर, अजय, सुनील, फूलचंद, नरेंद्र, कल्लू, राजीव, गुड्डू, कृष्णचंद्र, रजत, धीरू पाल, अरविंद, पुष्पेंद्र, राजवीर, राजेश और सोनू पाल शामिल हैं। इनमें से शिव कुमार, सुभाष चंद्र, अज्ञात, मेवालाल, रतिभान, चंद्रभान, शेरा सहित सात की हालत गंभीर है। जिनका इलाज ट्रामा सेंटर में चल रहा है।

ट्रक चालक फरार, पुलिस कर रही तलाश

एसीपी काकोरी आशुतोष कुमार (ACP Kakori Ashutosh Kumar) के मुताबिक हादसे के बाद ट्रक चालक मौके से फरार हो गया। अभी तक तहरीर नहीं मिली है। तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया जाएगा।

Tags:    

Similar News