Lucknow News: लखनऊ में हिजबुल्लाह का समर्थन, हजारों लोग सड़कों पर

Lucknow News: यही नहीं हर घर पर काला झंडा भी लगाया गया है और अगले 3 दिन शोक में दुकानें भी बंद रखेंगे।

Report :  Network
Update:2024-09-30 08:58 IST

Lucknow News (Pic:social media)

Lucknow News: लखनऊ में भी हिजबुल्लाह के समर्थन में लोग सडकों पर उतर आए। हिजबुल्लाह नेता नसरुल्लाह की हत्या के विरोध में राजधानी लखनऊ के इमामबाड़ा पर हजारों मुसलमानों ने प्रदर्शन किया। इस दौरान उन्होंने इजरायल और नेतन्याहू के खिलाफ आधी रात को जमकर नारेबाजी की। यही नहीं हर घर पर काला झंडा भी लगाया गया है और अगले 3 दिन शोक में दुकानें भी बंद रखेंगे।

लखनऊ में भी हिजबुल्लाह के समर्थन में लोग सडकों पर उतर आए। हिजबुल्लाह नेता नसरुल्लाह की हत्या के विरोध में राजधानी लखनऊ के इमामबाड़ा पर हजारों मुसलमानों ने प्रदर्शन किया। इस दौरान उन्होंने इजरायल और नेतन्याहू के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। यही नहीं हर घर पर काला झंडा भी लगाया गया है और अगले 3 दिन शोक में दुकानें भी बंद रखेंगे। इस इलाके की करीब तीन सौ दुकानें शोक में बंद रहेंगी।

लखनऊ में रविवार को हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह की मौत के विरोध में बड़े पैमाने पर मुस्लिम समुदाय के लोग सड़क पर उतर आए। लोगों ने विरोध में प्रदर्शन किया। इस दौरान हजारों लोगों ने छोटे इमामबाड़ा से लेकर बड़े इमामबाड़ा तक एक किलोमीटर लंबा कैंडल मार्च भी निकाला। बता दें कि नसरल्लाह की मौत के बाद से लेबनान और ईरान समेत दुनिया के कई देशों में लोग विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। भारत में भी कई जगहों पर लोगों ने नसरल्लाह की मौत पर विरोध कर प्रदर्शन किया।

30 साल की उम्र में हिजबुल्लाह का चीफ बन गया था

हिजबुल्लाह नेता नसरल्लाह की इजरायल के हमले में मौत हो गई थी। नसरल्लाह को मारने के बाद से इजरायल लेबनान में हिजबुल्लाह के ठिकानों पर लगातार हवाई हमले कर रहा है। 30 साल की उम्र में नसरल्लाह 1992 में हिजबुल्लाह का चीफ बन गया था। नसरल्लाह ने हिजबुल्लाह को मध्य पूर्व में एक महत्वपूर्ण शक्ति बना दिया और इजरायल के खिलाफ एक मजबूत प्रतिरोध का प्रतीक बना दिया।

Tags:    

Similar News