Lucknow: लेटे हुए हनुमान मंदिर में शनिदेव की मूर्ति व ध्वज तोड़ी, आरोपी की जमकर पिटाई, गिरफ्तार

Lucknow News: पुलिस के मुताबिक आरोपी स्मैक और शराब का लती है। बातचीत में उसकी मानसिक स्थिति भी ठीक नहीं लग रही है।

Written By :  Ramkrishna Vajpei
Update: 2022-09-08 06:56 GMT

लेटे हुए हनुमान मंदिर में शनिदेव की मूर्ति व ध्वज तोड़ी (photo: social media )

Lucknow News: राजधानी लखनऊ में सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की साजिश को पुलिस की त्वरित कार्रवाई ने नाकाम कर दिया है। यह घटना टीले वाली मस्जिद के पास पक्के पुल से सटे गोमती नदी के किनारे स्थित प्राचीन लेटे हुए हनुमानजी के मंदिर में हुई जहां एक युवक ने शनिदेव की मूर्ति खंडित कर ध्वज तोड़ दिया। जैसे ही उसने ये घटना की मौके पर मौजूद लोगों ने उसे पकड़ लिया और पुलिस ने त्वरित कार्रवाई कर सिरफिरे युवक को गिरफ्तार कर लिया है। युवक का नाम तौफीक बताय गया है जो कि नशे में धुत था। पुलिस के मुताबिक आरोपी स्मैक और शराब का लती है। बातचीत में उसकी मानसिक स्थिति भी ठीक नहीं लग रही है। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस चौकसी बढ़ा दी गई है। गोमती नदी के किनारे स्थित लेटे हुए हनुमान मंदिर की बहुत अधिक मान्यता है।

बताया जाता है कि बुधवार की रात उपद्रवी लेटे हुए हनुमानजी मंदिर में घुस आया। वह टीका लगाए था। इसलिए किसी ने ध्यान नहीं दिया। जब मंदिर में ध्वज तोड़े जाने की बात पता चली तो हड़कंप मच गया पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई कर जब युवक को पकड़ा तो वह इतना अधिक नशे में था कि वह ठीक से बात भी नहीं कर पा रहा था। उस पर शनिदेव की मूर्ति और मंदिर में लगा ध्वज तोड़ने का आरोप है। उसे मौके से ही पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था।

दर्शन करने आया था युवक

मंदिर के पुजारी अमर मिश्रा का कहना है कि उनके टोकने पर युवक ने कहा था कि वह दर्शन करने आया है। इसके बाद वह अपने कक्ष में चले गए। युवक इस बीच बाहर निकला और उसने ईंट मार कर मूर्ति खंडित की और ध्वज तोड़ दिया। युवक को आस पड़ोस के लोगों ने पकड़ लिया। उसे पीटने लगे। इस बीच मंदिर के अध्यक्ष डा. विवेक तांगड़ी आ गए और पुलिस को सूचना दी। चौक पुलिस मौके पर पहुंची और युवक को लेकर थाने चली गई थी। एडीसीपी ने बताया कि सभी पहलुओं की जांच की जा रही है।

 

Tags:    

Similar News