Lucknow News: रियल एस्टेट कंपनी ने हड़पे ग्राहकों के 12 लाख, किश्तों में जमा की रकम, मिला कब्जा

Lucknow News: पुलिस आयुक्त एसबी शिरडकर के निर्देश पर सरोजनीनगर पुलिस ने कम्पनी के डॉयरेक्टर, मैनेजर समेत पांच के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

Report :  Sunil Mishraa
Update: 2023-01-17 16:29 GMT

Lucknow Real estate company grabbed

Lucknow News: रियल इस्टेट कम्पनी रॉयल पाम सिटी ने प्लॉट बेचने के नाम पर महिला समेत तीन लोगों के 12.71 लाख रुपये हड़प लिए। गोरखपुर, दिल्ली व देवरिया के पीड़ितों ने करीब छह साल बाद एडवांस देकर किश्तों में रकम जमा की। तय वक्त कम्पनी ने बैनामा किया लेकिन कब्जा नहीं मिला। सम्पर्क करने पर टालमटोल की गयी। मौका देख जालसाज कम्पनी बंदकर भाग निकले। पुलिस आयुक्त एसबी शिरडकर के निर्देश पर सरोजनीनगर पुलिस ने कम्पनी के डॉयरेक्टर, मैनेजर समेत पांच के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

पीड़ित ने बताई पूरी कहानी

गोरखपुर के गोला बाजार स्थित ग्राम पोस्ट सिंगहा इलाके में विनोद कुमार सिंह रहते हैं। उन्होंने बताया कि वर्ष 2016 में लखनऊ विजिट के दौरान स्कूटर इण्डिया चौराहे के पास एक रियल इस्टेट कम्पनी रॉयल पाम सिटी की होर्डिंग देखी। यह देख विनोद सिंह, दिल्ली की रेनू सिंह व देवरिया के हुकुम प्रसाद ने शशि प्लाजा स्कूटर इण्डिया स्थित के पार्टनर व डॉयरेक्टर से सम्पर्क किया। बातचीत के दौरान प्रापर्टी डीलर ने कानपुर रोड टोल प्लाजा से करीब आधा किलोमीटर आगे ग्राम मखदूमपुर उन्नाव में जमीन बतायी। सभी को वहां विजिट कराया और फिर 540 प्रति वर्गफीट के हिसाब से बेचने की बात तय की। जाल में फंसे विनोद, रेनू व हुकुम प्रसाद ने नकद बयाना दे दिया। साथ ही अन्य रकम किश्तों में देने की बात तय हुई। जाल में फंसे पीड़ित विनोद ने 4.86 लाख, रेनू सिंह ने 4.86 लाख व हुकुम ने 2.99 लाख रुपये किश्तों में अदा किये। रुपये लेने के बाद प्रापर्टी डीलर रोली सिंह चौहान, मो. इस्माइल उर्फ आदिल, माजिद, मैनेजर सतीश व प्रियंका कौर ने मिलकर बैनामा कर दिया।

तय वक्त पर नहीं मिला कब्जा

तय वक्त बाद भी पीड़ितों को कब्जा नहीं मिला। रुपये वापस मांगने पर आरोपितों ने टालमटोल की। 12.71 लाख की ठगी का एहसास होने पर पीड़ितों ने पुलिस आयुक्त से मुलाकात कर शिकायत की। निर्देश पर जांच की गयी। शुरुआती जांच में आरोप सही मिलने पर सरोजनीनगर पुलिस ने रोली सिंह चौहान, मो. इस्माइल उर्फ आदिल, माजिद, मैनेजर सतीश व प्रियंका कौर के खिलाफ धोखाधड़ी, अमानत में खयानत समेत गंभीर धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर ली है। इंस्पेक्टर संतोष कुमार आर्य ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।

Tags:    

Similar News