Lucknow News: 59 लाख का भुगतान न करने पर रेरा ने अंशल की सुशांत गोल्फ सिटी स्थित ऑफिस कुर्क कर सील किया

Lucknow News: रेरा द्वारा यह कार्यवाही लखनऊ के उप जिलाधिकारी सदर की देखरेख में की गई।

Written By :  Anant kumar shukla
Update: 2022-11-15 12:43 GMT

Lucknow News RERA attached Anshal office in Sushant Golf City and sealed for non payment of 59 lakhs (Social Media)

Lucknow News Today: लखनऊ जिला प्रशासन द्वारा आज मंगलवार को रेरा द्वारा लगाए गए एपीआई अंसल पर ₹59 लाख के जुर्माने का भुगतान न करने पर सुशांत गोल्फ सिटी स्थित ऑफिस कुर्क कर सील कर दिया गया। रेरा द्वारा यह कार्यवाही लखनऊ के उप जिलाधिकारी सदर की देखरेख में की गई। एपीआई अंसल के खिलाफ लगभग 100 शिकायतों में रेरा द्वारा मामला चल रहा है। इसमें से कई मामलों पर जुर्माने के आदेश दिए गए हैं। लेकिन अंसल द्वारा उसका भुगतान नहीं किया गया है। आवंटितों द्वारा लगातार अंसल के खिलाफ की जा रही सिकायतों को संज्ञान में लेकर रेरा द्वारा यह कार्यवाही की की जा रही है।

बता दें कि एपीआई अंसल का लखनऊ के शहीद पथ पर करीब 6000 एकड़ में टाउनशिप फैला हुआ है। टाउनशिप का विकास करीब 12 साल से विकास किया जा रहा है। टाउनशिप के विकास के लिए सैकड़ों आवंटिओं का अरबों रुपए निवेश किया जा चुका है। लेकिन कई आवंटिओं ने बकाया भुगतान न करने का आरोप लगाया गया है।

रेरा द्वारा एपीआई अंसल पर फॉरेंसिक ऑडिट भी किया जा चुका है। जिसमें करोड़ों रुपए की गड़बड़ी सामने आई थी। जिसमें कंपनी नें निवेशकों से लिया हुआ पैसा किसी अन्य कार्य में लगाया है। रेरा ने एपीआई को हाल ही में आवंटियों को करीब रू.59 लाख का भुगतान करने का आदेश दिया था। लेकिन कंपनी ने समय से भुगतान नहीं किया। इस पर रेरा द्वारा कंपनी पर कार्यवाही की गई। जब तक बकाया राशि और ब्याज का भुगतान नहीं कर दिया जाता तब तक ऑफिस नहीं खुलेगा। 

Tags:    

Similar News