सपा कार्यालय के बाहर गूंजा छात्र सभा अध्यक्ष के निष्कासन का नारा

अयोध्या के जिला पंचायत सदस्य साहब लाल यादव की अगुवाई में सोमवार को समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने पार्टी कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया।

Update:2020-08-24 22:18 IST
SP Workers Protest

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के प्रदेश मुख्यालय के बाहर सोमवार को तब अजीबोगरीब स्थिति पैदा हो गई। जब समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने सपा छात्र सभा के निवर्तमान राष्ट्रीय अध्यक्ष को पार्टी से निकालने की मांग को लेकर प्रदर्शन शुरू कर दिया। प्रदर्शनकारियों ने उन पर पार्टी विरोधी काम करने का आरोप लगाया है।

लोकसभा चुनाव में सपा प्रत्याशी को हराने में मदद करने का आरोप

अयोध्या के जिला पंचायत सदस्य साहब लाल यादव की अगुवाई में सोमवार को समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने पार्टी कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने बताया कि समाजवादी छात्र सभा के निवर्तमान राष्ट्रीय अध्यक्ष अनिमेष प्रताप सिंह उर्फ राहुल सिंह ने लोकसभा चुनाव के दौरान फैजाबाद संसदीय सीट के समाजवादी प्रत्याशी को हराने के लिए काम किया है। उनका एक ऑडियो वायरल हो रहा है।

ये भी पढ़ें- BJP पूर्व जिलाध्यक्ष हत्याकांड: अब सामने आई ये असली वजह, मचा हड़कंप

SP Workers Protest

जिसमें दर्ज बातचीत से साफ पता चलता है कि उन्होंने जानबूझकर सपा प्रत्याशी को हराने का काम किया और अपने राजनीतिक स्वार्थ को प्रमुखता देते हुए प्रत्याशी चयन में भी पार्टी नेतृत्व को गुमराह करने की कोशिश की है। 1 साल पहले अयोध्या जिले में अखिलेश यादव की हत्या जाति विशेष के लोगों के इशारे पर की गई ऐसे लोगों को संरक्षण देने वालों के खिलाफ भी समाजवादी पार्टी नेतृत्व को कार्यवाही करनी चाहिए। यही मांग लेकर वह लोग पार्टी कार्यालय आए हैं और राष्ट्रीय अध्यक्ष से मिलकर बताना चाहते हैं कि किस तरह जातीय राजनीति में उलझ कर पार्टी के कुछ लोग समाजवादी सिद्धांतों के खिलाफ काम कर रहे हैं।

प्रदर्शनकारियों ने तत्काल पार्टी से निष्कासित करने की मांग

SP Workers Protest

प्रदर्शनकारियों ने बताया कि पीड़ित परिवार और जिला पंचायत सदस्य साहब लाल यादव की बाद में राष्ट्रीय अध्यक्ष से मुलाकात हुई है और उन्हें पार्टी हित के खिलाफ काम करने वाले लोगों की पूरी जानकारी दी गई है। जिस तरह से समाजवादी पार्टी छात्र सभा के निवर्तमान राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल यादव ने पार्टी विरोधी कार्य किया है। ऐसे में उन्हें समाजवादी पार्टी में बनाए रखने का कोई औचित्य नहीं है। पार्टी के बजाय निजी और जातीय हित में कार्य कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें- यात्रियों को झटका: मंहगा हुआ ट्रेन का सफर, स्टेशन पर देना होगा एक्स्ट्रा चार्ज

उन्हें तत्काल पार्टी से निष्कासित किया जाना चाहिए। प्रदर्शनकारियों मे दीपक यादव, राधे भानु यादव, अनिल यादव, बबलू ननकन यादव, राहुल यादव पिंटू, अभय यादव, इंद्रपाल यादव, विजय बहादुर वर्मा, रवि यादव, सोनू यादव, अर्जुन यादव, सनी यादव प्रमुख हैं। दूसरी ओर समाजवादी छात्र सभा के निवर्तमान राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल सिंह का कहना है कि उनके खिलाफ साजिश की जा रही है। राष्ट्रीय अध्यक्ष से मुलाकात कर वह अपना पक्ष रखेंगे और उन्हें बताएंगे कि किस तरह उनके खिलाफ साजिश कर दुष्प्रचार किया जा रहा है।

रिपोर्ट- अखिलेश तिवारी

Tags:    

Similar News