Lucknow Traffic Jam: लखनऊ को जाम से नहीं मिल रहा निजात, फंसी रही एम्बुलेंस व मंत्री की गाड़ी

Lucknow News: राजधानी की सड़कों पर जाम लगना आम बात है। स्कूल छूटते ही हज़रतगंज व गोमती नगर सहित कई क्षेत्रों में गाड़ियों का मकड़जाल हो जाता है। आलम

Report :  Shashwat Mishra
Update: 2022-08-25 12:50 GMT

लखनऊ में रोड जाम

Lucknow Traffic Jam: राजधानी की सड़कों पर जाम (Road Jam In Lucknow लगना आम बात है। स्कूल छूटते ही हज़रतगंज (Hazratganj) व गोमती नगर (Road Jam In Gomti Nagar) सहित कई क्षेत्रों में गाड़ियों का मकड़जाल हो जाता है। आलम यह है कि जॉइंट कमिश्नर पीयूष मोर्डिया (Joint Commissioner Piyush Mordia) के द्वारा जारी किये गए पत्र का भी असर नहीं दिख रहा है। गुरुवार को केडी सिंह बाबू स्टेडियम (KD Singh Babu Stadium) से लेकर हज़रतगंज चौराहे व पार्क रोड़ पर भीषण जाम लग गया। जिसमें एम्बुलेंस व मंत्री की गाड़ियां फंस गई।

20 जुलाई 2022 को लिखा था पत्र

आईपीएस पियूष मोर्डिया (Joint Commissioner Piyush Mordia) ने 20 जुलाई 2022 को शिक्षण संस्थानों को लिखे पत्र में सबसे पहले उन्हें नए सत्र की बधाई देते हुए आगे बढ़ने की कामना की। इसके बाद उन्होंने अपने पत्र के माध्यम से स्कूलों के खुलने और छूटने के समय जो जाम से यातायात व्यवस्था बुरी तरह प्रभावित हो जाती है उसका जिक्र किया। पुलिस को इसकी तमाम शिकायतें प्राप्त होती हैं। उन्होंने इस समस्या से प्रबंधन को अवगत कराया और अपने पत्र के माध्यम से 9 बिंदु अंकित कर इसका समाधान भी बताया।


'पार्किंग व्यवस्था सुनिश्चित करें'

इसी तरह पीयूष मोर्डिया (Joint Commissioner Piyush Mordia) ने मैरिज लॉन, बैंक्विट हॉल, होटल, रेस्टोरेंट, निजी अस्पतालों को भी लिखे पत्र में कहा कि आपके संस्थान के बाहर पार्किंग की व्यवस्था ना होने के कारण वाहन स्वामी पार्किंग के अतिरिक्त सार्वजनिक मार्गों पर भी अव्यवस्थित तरीके से अपना वाहन खड़ा कर देते हैं। जिससे उधर से आने जाने वाले आम लोगों को जाम की स्थिति का सामना करना पड़ता है। व्यवसायिक स्थल, संस्थान, प्रतिष्ठान का दायित्व है कि वह पार्किंग की व्यवस्था सुनिश्चित करें।


पीयूष मोर्डिया (Joint Commissioner Piyush Mordia) ने लखनऊ शहर को जाम से मुक्ति दिलाए जाने और यातायात के सुचारु संचालन के लिए सभी से सहयोग की अपील करते हुए कहा था कि लखनऊ राजधानी होने के कारण हमारी और आपकी जिम्मेदारी बड़ी हो जाती है। इसके लिए उन्होंने इन संचालकों को भी कुछ अहम दिशा निर्देश जारी किए थे।

Tags:    

Similar News