Lucknow University: बीएसएनवीपीजी कॉलेज (केकेवी) लखनऊ के 52वें वार्षिक खेलकूद समारोह का शुभारंभ

Lucknow University: इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में उत्तर प्रदेश सरकार के पूर्व उपमुख्यमंत्री डॉ० दिनेश शर्मा उपस्थित हुए।

Written By :  Anant kumar shukla
Update: 2022-11-29 16:19 GMT

 Inauguration of 52nd Annual Sports Festival of BSNVPG College KKV Lucknow (Social Media)

Lucknow University: बप्पा श्री नारायण वोकेशनल स्नातकोत्तर महाविद्यालय (केकेवी) के 52वें वार्षिक खेलकूद समारोह का शुभारंभ मंगलवार को उत्तर रेलवे स्टेडियम चारबाग में हुआ। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में उत्तर प्रदेश सरकार के पूर्व उपमुख्यमंत्री डॉ० दिनेश शर्मा उपस्थित हुए। केकेवी द्वारा प्रतिवर्ष वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिताओं का आयोजन नियमित रूप से उत्तर रेलवे स्टेडियम में किया जाता है।

कार्यक्रम के शुभारंभ के अवसर पर महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो रमेशधर द्विवेदी ने मुख्य अतिथि डॉ दिनेश शर्मा को पुष्पगुच्छ भेंट कर उनका स्वागत एवं अभिनंदन किया। प्रतियोगिता का शुभारंभ डॉ दिनेश शर्मा के द्वारा कबूतर उड़ाकर एवं गुब्बारे छोड़कर किया गया। उपस्थित शिक्षकों एवं विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए डॉ शर्मा ने कहा कि बप्पा श्री नारायण वोकेशनल स्नातकोत्तर महाविद्यालय का इतिहास बड़ा ही गौरवशाली रहा है इस महाविद्यालय ने ही प्रारंभ में लखनऊ एवं आसपास के क्षेत्र के विद्यार्थियों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देने का जिम्मा उठा रखा था।

उन्होंने यह भी कहा कि खेल हमारे जीवन का महत्वपूर्ण हिस्सा है प्रधानमंत्री द्वारा खेलो इंडिया अभियान को तत्परता के साथ संचालित किया जा रहा है। उन्होंने सभी विद्यार्थियों से आग्रह किया कि उनके द्वारा इस खेल प्रतियोगिता में भाग लेने के साथ-साथ नियमित रूप से खेल को अपने जीवन का हिस्सा बनाना चाहिए। महाविद्यालय में प्रोफेसर पदनाम मिलने के बाद अब मैं अपने आपको इतने प्रोफेसरों के मध्य पाकर गौरवान्वित महसूस करता हूं। इसके बाद डॉ दिनेश शर्मा जी ने उपस्थित सभी प्रतिभागियों को अपनी शुभकामनाएं देते हुए अपना सर्वश्रेष्ठ देने का आग्रह किया।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि डॉ दिनेश शर्मा के साथ महाविद्यालय के प्राचार्य प्रोफेसर रमेश धर द्विवेदी, विद्या भारती उच्च शिक्षा संस्थान पूर्वी उत्तर प्रदेश के क्षेत्र संयोजक प्रोफेसर जय शंकर पाण्डेय, खेल समन्वयक प्रोफेसर एनके अवस्थी, महाविद्यालय प्रबन्ध समिति सदस्य पीएन तिवारी मंच पर उपस्थीत थे।

Tags:    

Similar News