Lucknow Weather: लखनऊ में आज भारी बारिश, बादलों की भयानक आवाज के साथ गिर रहा पानी

Lucknow Weather Update : भारतीय मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में आज अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है।

Written By :  Bishwajeet Kumar
Update: 2022-09-01 07:51 GMT

Lucknow Weather (Image Credit : Social Media)

Lucknow Weather Today 1 September 2022 : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ (Lucknow) तथा उससे सटे आसपास के विभिन्न जनपदों में आज पूरे दिन तेज बारिश होने का आसार है। बुधवार को भी राजधानी लखनऊ के अलग-अलग क्षेत्रों में दोपहर बाद बारिश देखने को मिली लखनऊ के अलावा कानपुर, बाराबंकी, उन्नाव में भी दोपहर के वक्त हल्की बूंदाबांदी देखने को मिली जिसके कारण इन सभी जनपदों में मौसम सुहावना बना रहा। मौसम विभाग के मुताबिक अगले 48 घंटे तक लखनऊ तथा उसके आसपास के कई अन्य जनपदों में मौसम इसी तरह बना रहेगा।

लखनऊ मौसम का पूर्वानुमान (Lucknow Weather Forecast)

लखनऊ का मौसम (Lucknow Ka Mausam) आज पूरे दिन सुहावना बना रहेगा। लखनऊ तथा उसके आसपास के विभिन्न जनपदों में आज सुबह से ही बादलों का जमावड़ा देखने को मिलेगा। भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक सुबह के वक्त राजधानी लखनऊ के ज्यादातर इलाकों में हल्की बूंदाबांदी देखने को मिल सकती है हालांकि दोपहर होते-होते राजधानी के विभिन्न हिस्सों में तेज बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग का अनुमान है कि दोपहर 12:00 बजे के बाद लखनऊ के गोमती नगर, चारबाग, चिनहट तथा मोहनलालगंज समेत कई अन्य इलाकों में तेज बारिश हो सकती है। लखनऊ के साथ-साथ बाराबंकी उन्नाव तथा कानपुर में भी आज पूरे दिन बादलों का जमावड़ा लगा रहेगा। मौसम विभाग के मुताबिक इन सभी जनपदों में भी आज दोपहर बाद तेज बारिश होने का आसार है।

लखनऊ के साथ-साथ उत्तर प्रदेश के कई अन्य जनपदों में भी आज भारी बारिश होने की संभावना है। भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश के पूर्वांचल में स्थित गोरखपुर, कुशीनगर, देवरियाज़, महाराजगंज, मऊ, आजमगढ़, जौनपुर, भदोही और वाराणसी समेत कई अन्य जनपदों में आज पूरे दिन घने काले बादल छाए रह सकते हैं। सुबह से ही इन जनपदों के ज्यादातर क्षेत्रों में हल्की बूंदाबांदी देखने को मिलेगी वहीं दोपहर होते-होते इन सभी जगहों पर भारी बारिश भी हो सकती है। गौरतलब है कि हाल ही में मौसम विभाग की ओर से बिहार-यूपी के सीमा पर स्थित ज्यादातर राज्यों में भारी बारिश होने को लेकर अलर्ट जारी किया गया था। भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश के विभिन्न जनपदों में अगले 1 से 2 दिनों तक बूंदाबांदी का सिलसिला जारी रहेगा।

लखनऊ का तापमान (Lucknow Temperature)

लखनऊ में आज मौसम (Lucknow Weather Today) काफी ठंडा रहने वाला है। लखनऊ तथा उससे सटे आसपास के कई अन्य जनपदों में आज सुबह से ही हल्के बूंदाबांदी का सिलसिला जारी रहने का अनुमान है वहीं दोपहर तक इन सभी जनपदों में भारी बारिश भी हो सकती है जिसके कारण आज लखनऊ में मौसम काफी सुहावना बना रहेगा। भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक राजधानी लखनऊ में आज अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है जबकि न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है। गौरतलब है कि बीते कई दिनों से लखनऊ में बारिश का सिलसिला जारी है जिसके कारण यहां अधिकतम तापमान 30 से 33 डिग्री सेल्सियस के आसपास ही बना रहा है।

लखनऊ में वायु गुणवत्ता (Lucknow AQI)

भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक राजधानी लखनऊ में आज भारी बारिश होने की संभावना है, जिसके कारण लखनऊ में आज हवा भी काफी साफ बनी रहेगी। गौरतलब है कि बीते कई दिनों से हो रही लगातार बारिश के कारण लखनऊ के ज्यादातर क्षेत्रों में AQI 30-50 के बीच दर्ज हुआ है।

Tags:    

Similar News