Lucknow Weather: लखनऊ में आज जमकर होगी बरसात, इन शहरों में भी हो सकती है भारी बारिश

UP Weather Update : भारतीय मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) तथा उसके आसपास के कई अन्य जनपदों में आज भारी बारिश होने की संभावना है।

Written By :  Bishwajeet Kumar
Update: 2022-08-21 12:19 GMT

Lucknow Weather (Image Credit : Social Media)

Lucknow Weather Today 21 August 2022: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में आज पूरे दिन काले बादल छाए रहेंगे। बीते 3 दिनों से उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ तथा उससे सटे आसपास के कई अन्य जनपदों में पूरे दिन बादलों का आना-जाना लगा रहा है, इस दौरान इन जनपदों के अलग-अलग हिस्सों में भारी बारिश भी देखने को मिली है। शनिवार को लखनऊ, कानपुर, बाराबंकी तथा उन्नाव समेत कई अन्य जनपदों में रुक रुक के कई बार बूंदाबांदी हुई भारतीय मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले 48 घंटे के दौरान इन सभी क्षेत्रों में भारी बारिश हो सकती है।

लखनऊ मौसम का पूर्वानुमान (Lucknow Weather Forecast)

लखनऊ का मौसम (Lucknow Ka Mausam) आज कल के तरह ही रहने का अनुमान है। राजधानी लखनऊ में आज सुबह से ही बादलों का जमावड़ा लगा रहेगा, लखनऊ के साथ-साथ कानपुर बाराबंकी उन्नाव में भी आज इसी तरह मौसम रहने का अनुमान है। भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक लखनऊ समेत प्रदेश के विभिन्न जनपदों में अगले 24 घंटे के दौरान तेज बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग का अनुमान है कि आज दोपहर के वक्त लखनऊ के मोहनलालगंज, आलमबाग, गोमतीनगर और चिनहट समेत कई अन्य क्षेत्रों में भारी बारिश हो सकती है। इन सबके अलावा बाराबंकी तथा कानपुर में भी आज अलग-अलग हिस्सों में भारी बारिश होने की संभावना मौसम विभाग की ओर से जताई जा रही है।

IMD के मुताबिक लखनऊ के साक्षात प्रदेश के कई अन्य जनपदों में भी 3 दिनों से बादलों का जमावड़ा लगा हुआ है इस दौरान कई जगहों पर तेज गरज के साथ भारी बारिश भी देखने को मिली है। मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर प्रदेश के गोरखपुर, कुशीनगर, वाराणसी, मऊ, आजमगढ़, देवरिया, महाराजगंज, जौनपुर समेत कई अन्य जनपदों में आज पूरे दिन बादलों का आना जाना लगा रहेगा। इस अवधि में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं भी चलने की संभावना मौसम विभाग की ओर से जताई जा रही है इसके अलावा दोपहर तक इन सभी जनपदों में गरज के साथ भारी बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग का अनुमान है कि राजधानी लखनऊ समेत प्रदेश के पूर्वांचल और पश्चिमांचल के विभिन्न जनपदों में अगले 2 दिनों तक बारिश का सिलसिला जारी रहेगा।

लखनऊ का तापमान (Lucknow Temperature)

लखनऊ में आज मौसम (Lucknow Weather Today) आज भी सुहावना रहने का अनुमान है। भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक लखनऊ तथा इसके आसपास के विभिन्न जनपदों में आज पूरे दिन बूंदाबांदी का सिलसिला जारी रहेगा जिसके कारण राजधानी लखनऊ के तापमान में दो से तीन डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट आ सकती है। मौसम विभाग का अनुमान है कि आज लखनऊ में अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है जबकि न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। गौरतलब है कि बीते 3 दिनों से हो रही बारिश के कारण लखनऊ में मौसम काफी सुहावना बना हुआ है उसके पहले लगातार हो रही चिलचिलाती धूप के कारण राजधानी में अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस के आसपास पहुंच गया था।

लखनऊ में वायु गुणवत्ता (Lucknow AQI)

यूपी की राजधानी लखनऊ तथा उसके आसपास के कई अन्य जनपदों में बीते 72 घंटों से हो रही बारिश के कारण वायु गुणवत्ता काफी अच्छी श्रेणी में बनी हुई है। लखनऊ के ज्यादातर इलाकों में आज सुबह AQI 40 के आसपास दर्ज किया गया।

Tags:    

Similar News