Lucknow Weather: लखनऊ में बारिश कभी भी शुरू होगी, अगले 48 घण्टे जमकर गिरेगा पानी

UP Weather Update: भारतीय मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में आज अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है।

Written By :  Bishwajeet Kumar
Update: 2022-08-24 02:24 GMT

Lucknow Weather (Image Credit : Social Media)

Lucknow Weather Today 24 August 2022: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ (Lucknow) तथा उसके आसपास के अलग-अलग जनपदों में आज भारी बारिश होने की संभावना है। बीते दिन लखनऊ तथा उससे सटे विभिन्न जनपदों में पूरे दिन चिलचिलाती धूप होने के कारण लोगों को उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ा। गौरतलब है कि मंगलवार के पहले शुक्रवार से सोमवार तक लखनऊ समेत प्रदेश के विभिन्न जनपदों में बादलों का जमावड़ा लगा रहा इस दौरान कई जगहों पर हल्की बूंदाबांदी तो कुछ जगहों पर भारी बारिश देखने को भी मिली। मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले 48 घंटे के दौरान लखनऊ तथा उसके आसपास के कई अन्य जनपदों में तेज बारिश का सिलसिला जारी रहेगा।

लखनऊ मौसम का पूर्वानुमान (Lucknow Weather Forecast)

लखनऊ का मौसम (Lucknow Ka Mausam) कल के मुकाबले आज राहत भरा रह सकता है। मौसम विभाग के मुताबिक लखनऊ में आज सुबह से ही काले बादलों का जमावड़ा लगा रहेगा। सुबह के वक्त लखनऊ के चारबाग, आलमबाग, गोमतीनगर, चिनहट और मोहनलालगंज समेत कई अन्य इलाकों में हल्की बूंदाबांदी देखने को मिल सकती है। हालांकि दोपहर 11:00 बजे तक इन सभी इलाकों में भारी बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक लखनऊ के साथ-साथ उससे सटे बाराबंकी, उन्नाव और कानपुर जनपद में भी आज पूरे दिन बादलों का आना जाना लगा रहेगा इस दौरान दोपहर तक इन सभी जनपदों में भी भारी बारिश होने की संभावना है।

IMD के मुताबिक राजधानी लखनऊ के अलावा उत्तर प्रदेश के कई अन्य जनपदों में भी आज भारी बारिश होने की संभावना है। पश्चिमांचल तथा पूर्वांचल के विभिन्न जनपदों में आज पूरे दिन बादलों का जमावड़ा लगा रहेगा। गौरतलब है कि बीते दिन पूर्वांचल के गोरखपुर, कुशीनगर, महाराजगंज, देवरिया, मऊ, आजमगढ़, जौनपुर समेत विभिन्न जनपदों में हल्की बूंदाबांदी देखने को मिली थी। हालांकि, आज इन सभी जनपदों में तेज बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा प्रयागराज, वाराणसी, चंदौली समेत आसपास के कई अन्य जनपदों में बारिश के साथ बिजली गिरने की भी संभावना मौसम विभाग की ओर से जताई जा रही है। भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक अगले 2 दिनों तक प्रदेश के विभिन्न जनपदों में भारी बारिश होने की संभावना है, इस दौरान कई जगहों पर गरज के साथ बिजली गिरने की भी संभावना है।

लखनऊ का तापमान (Lucknow Temperature)

लखनऊ में आज मौसम (Lucknow Weather Today) सुहावना रहने का अनुमान है। मौसम विभाग के मुताबिक लखनऊ के आसमान में आज पूरे दिन घने बादल छाए रहेंगे, सुबह से ही राजधानी के ज्यादातर इलाकों में हल्की बारिश शुरू हो जाएगी वहीं, दोपहर तक राजधानी के विभिन्न इलाकों में भारी बारिश होने की संभावना है। लखनऊ के साथ-साथ इसके आसपास के विभिन्न जनपदों में भी आज पूरे दिन बारिश होने की संभावना है जिसके कारण राजधानी लखनऊ में आज अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है जबकि न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है। गौरतलब है कि बीते दिन लखनऊ में अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज किया गया था।

लखनऊ में वायु गुणवत्ता (Lucknow AQI)

लखनऊ में बीते 1 हफ्ते से रुक-रुक कर हो रही बारिश के कारण यहां की हवा काफी अधिक साफ हो गई है। जिसके कारण राजधानी के ज्यादातर इलाकों में AQI 50 के नीचे ही रहा है। आज सुबह 7 बजे के करीब तालकटोरा, आलमबाग, गोमती नगर जैसे क्षेत्रों में AQI 40 के आसपास रहा।

Tags:    

Similar News