Lucknow Weather: लखनऊ में आज भी बरसेंगे मेघ, बारिश को लेकर IMD ने जारी किया अलर्ट

UP Weather Update : भारतीय मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में आज अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है।

Written By :  Bishwajeet Kumar
Update: 2022-08-25 03:17 GMT

Lucknow Weather (Image Credit : Social Media)

Lucknow Weather Today 25 August 2022: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ (Lucknow) समेत प्रदेश के विभिन्न जनपदों में आज भी बारिश का सिलसिला जारी रह सकता है। गौरतलब है कि बीते दिन लखनऊ, बाराबंकी, उन्नाव तथा कानपुर में सुबह से ही बादलों का जमावड़ा लगा रहा, दोपहर होते-होते इन जनपदों के कई इलाकों में अच्छी बारिश भी देखने को मिली। बता दे राजधानी लखनऊ समेत उसके आसपास के विभिन्न जनपदों में बीते एक हफ्ते से बूंदाबांदी का सिलसिला जारी है जिसके कारण यहां तापमान में भी तीन से चार डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट दर्ज हुई है। मौसम विभाग का अनुमान है कि फिलहाल तीन से चार दिनों तक राजधानी लखनऊ तथा उससे सटे विभिन्न जनपदों में इसी तरह मौसम बना रहेगा।

लखनऊ मौसम का पूर्वानुमान (Lucknow Weather Forecast)

लखनऊ का मौसम (Lucknow Ka Mausam) आज भी कल की तरह रहने का अनुमान है। राजधानी आसमान में सुबह से ही हल्के बादल छाए रहेंगे इस दौरान कई इलाकों में हल्की बूंदाबांदी होने की संभावना है। भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक लखनऊ में दोपहर 1:00 से 2:00 के बीच आज तेज बारिश हो सकती है। लखनऊ के अलावा कानपुर में भी आज सुबह से ही बादलों का जमावड़ा लगा रहेगा। वहीं, दोपहर तक जनपद के विभिन्न इलाकों में तेज बारिश होने का अनुमान है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले 48 घंटे तक लखनऊ तथा उससे सटे आसपास के विभिन्न जनपदों में इसी तरह बूंदाबांदी वाला मौसम बना रहेगा। गौरतलब है कि लखनऊ तथा उसके आसपास के क्षेत्रों में बारिश का सिलसिला जा रही है।

IMD के मुताबिक लखनऊ के अलावा प्रदेश के पूर्वांचल क्षेत्र में भी आज कुछ जनपदों में हल्की बूंदाबांदी देखने को मिल सकती है। भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक वाराणसी, आजमगढ़, जौनपुर समेत पूर्वांचल के कई अन्य जनपदों में आज दोपहर तक हल्की बूंदाबांदी देखने को मिल सकती है। हालांकि पूर्वांचल के ही गोरखपुर, देवरिया, कुशीनगर, महाराजगंज समेत कई अन्य जनपदों में आज सुबह से ही लोगों को चिलचिलाती धूप सामना करना पड़ेगा जिसके कारण यहां तापमान में दो से 3 डिग्री सेल्सियस तक की वृद्धि भी हो सकती है। भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश के करीब एक दर्जन से अधिक जनपदों में अगले 24 घंटे के दौरान तेज बारिश होने की संभावना है हालांकि, इसी अवधि में कई अन्य जनपदों में तेज धूप के कारण लोगों को उमस भरी गर्मी का सामना भी करना पड़ सकता है।

लखनऊ का तापमान (Lucknow Temperature)

लखनऊ में आज मौसम (Lucknow Weather Today) कल के तरह ही सुहावना रह सकता है। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज भी पूरे दिन बूंदाबांदी का सिलसिला जारी रहने का अनुमान है। भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक लखनऊ समेत उसके आसपास के कई अन्य जनपदों में आज दोपहर तक तेज बारिश हो सकती है जिसके कारण राजधानी लखनऊ मैं आज अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है जबकि न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है गौरतलब है कि राजधानी लखनऊ में अगस्त के महीने में ज्यादातर तापमान 30 से 32 डिग्री सेल्सियस के आस-पास ही दर्ज किया गया है। बीते दिन भी लखनऊ में अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था।

लखनऊ में वायु गुणवत्ता (Lucknow AQI)

यूपी की राजधानी लखनऊ में बीते एक हफ्ते से बारिश का सिलसिला जारी है जिसके कारण यहां वायु गुणवत्ता सूचकांक काफी अच्छी श्रेणी में दर्ज किया जा रहा है। बीते एक हफ्ते में लखनऊ के ज्यादातर क्षेत्रों में AQI 50-60 के आसपास ही दर्ज हुआ है।

Tags:    

Similar News