Lucknow Weather: 48 घंटे तक लखनऊ में होगी तेज बरसात, IMD ने जारी किया अलर्ट

Lucknow Weather Today Update: भारतीय मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में आज अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है।

Written By :  Bishwajeet Kumar
Update: 2022-08-28 02:28 GMT

Lucknow Weather (Image Credit : Social Media)

Lucknow Weather Today 28 August 2022: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में आज भी मौसम सुहावना रह सकता है। बीते दिन शनिवार को लखनऊ तथा उससे सटे कई अन्य जनपदों में सुबह से ही हल्के बादल छाए रहे वहीं, दोपहर होते-होते इन जनपदों के कई इलाकों में देखने को मिली। भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक लखनऊ तथा उसके आसपास के बाराबंकी, उन्नाव तथा कानपुर जनपद में 1 हफ्ते से दिन के वक्त बादलों का आना जाना लगा रह रहा है मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले 48 घंटे तक लखनऊ तथा उसके आसपास के कई अन्य जनपदों में मध्यम से भारी स्तर की बारिश हो सकती है।

लखनऊ मौसम का पूर्वानुमान (Lucknow Weather Forecast)

लखनऊ का मौसम (Lucknow Ka Mausam) आज पूरे दिन बूंदाबांदी वाला रहेगा। भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक लखनऊ में आज सुबह से ही काले बादल छाए रह सकते हैं जिसके कारण राजधानी के विभिन्न इलाकों में सुबह से ही मध्यम स्तर के बारे देखने को मिल सकती है। वहीं, दोपहर 11:00 से 12:00 के बीच राजधानी लखनऊ तथा उसके आसपास के कई अन्य जनपदों में भारी बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग का अनुमान है कि लखनऊ के अलावा उन्नाव, बाराबंकी तथा कानपुर जनपद मूवी आज सुबह से ही इसी तरह बादलों का जमावड़ा लगा रह सकता है जिसके कारण इन सभी जनपदों में आज पूरे दिन बूंदाबांदी का सिलसिला देंखने को मिल सकता है।

IMD के मुताबिक प्रदेश की राजधानी लखनऊ के साथ-साथ कई अन्य जनपदों में भी आज पूरे दिन हल्की से मध्यम स्तर की बारिश हो सकती है। भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश के पूर्वांचल में स्थित लगभग सभी जनपदों में आज सुबह से ही बारिश का शुरू हो सकती है। रिपोर्ट के मुताबिक आज गोरखपुर, महाराजगंज, देवरिया, कुशीनगर, मऊ, आजमगढ़, जौनपुर समेत कई अन्य जनपदों में पूरे दिन बादलों का आना जाना लगा रह सकता है। वहीं, सुबह के वक्त इन सभी जनपदों के अलग-अलग हिस्सों में भारी बारिश होने की संभावना है। भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश के करीब दो दर्जन से अधिक जनपदों में अगले 48 घंटे तक इसी तरह मौसम बना रहेगा।

लखनऊ का तापमान (Lucknow Temperature)

लखनऊ में आज मौसम (Lucknow Weather Today) आज थोड़ा ठंडा रह सकता है। लखनऊ में आज सुबह से ही हल्की बूंदाबांदी देखने को मिल सकती है। मौसम विभाग का अनुमान है कि लखनऊ तथा उसके आसपास के विभिन्न जनपदों में आज पूरे दिन बारिश का सिलसिला जारी रहेगा। सुबह के वक्त राजधानी लखनऊ के कई इलाकों में हल्की बूंदाबांदी या मध्यम स्तर की बारिश देखने को मिल सकती है मगर दोपहर होते-होते लखनऊ के अलग-अलग हिस्सों में भारी बारिश होने की संभावना है। लखनऊ तथा उसके आसपास के विभिन्न जनपदों में आज पूरे दिन बारिश का अनुमान होने के कारण राजधानी लखनऊ का अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है जबकि न्यूनतम तापमान 26 सेल्सियस रहने का अनुमान है।

लखनऊ में वायु गुणवत्ता (Lucknow AQI)

यूपी की राजधानी लखनऊ में लगातार हो रही बारिश के कारण यहां वायु गुणवत्ता सूचकांक अच्छी श्रेणी में दर्ज किया जा रहा है। बीते एक हफ्ते में राजधानी के ज्यादातर क्षेत्रों में AQI 60 से नीचे दर्ज किया गया था।

Tags:    

Similar News