Lucknow Weather Today: लखनऊ में बारिश कभी भी, बढ़ेगी ठंड, यहां देखें आज कैसा रहेगा मौसम

Lucknow Weather Today: उत्तर भारत के अन्य राज्यों की तरह उत्तर प्रदेश के मौसम का मिजाज भी बदल रहा है। मौसम विभाग ने एक बार फिर बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है।

Update: 2023-01-30 01:41 GMT

उत्तर प्रदेश में तापमान में बढ़ोतरी के आसार, ठंड से मिल सकती है राहत: Photo- Social Media

Lucknow Weather Today: उत्तर भारत के अन्य राज्यों की तरह उत्तर प्रदेश के मौसम का मिजाज भी बदल रहा है। मौसम विभाग ने एक बार फिर बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। विभाग की मानें तो 30 और 31 जनवरी को बारिश होने की संभावना है। हालांकि, राजधानी लखनऊ में इस दौरान बारिश के आसार बेहद कम है। लखनऊ में अच्छी धूप खिले रहने की संभावना है, जिससे ठंड से राहत मिल सकती है।

कैसा रहेगा लखनऊ में मौसम ?

आज यानी रविवार 29 जून को लखनऊ का अधिकतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस। मौसम विभाग की  माने तो कल यानी सोमवार 30 जनवरी को न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है। न्यूनतम तापमान बढ़कर 12 डिग्री सेल्सियस पहुंच सकता है। हालांकि अधिकतम तापमान में ऊपर-नीचे होने की संभावना न के बराबर है।

पूर्वी यूपी के कुछ जिलों में बारिश की संभावना

गन्ना शोध परिषद के सीनियर मौसम वैज्ञानिक डॉक्टर मनमोहन सिंह ने बताया कि 30 जनवरी को पूर्वी यूपी के कुछ जिलों में भारी बारिश की संभावना है। जिससे तिलहन की फसलें खराब हो सकती हैं।

31 जनवरी से बदलेगा मौसम का मिजाज

मौसम वैज्ञानिक एम दानिश ने बताया कि 31 जनवरी से एकबार फिर तेजी से मौसम का मिजाज बदल सकता है। लोगों को दोबारा ठिठुरन सताएगी। सर्द हवाएं पांच फरवरी के बाद बंद हो सकती है। पश्चिमी विक्षोभ का असर खत्म होते ही उत्तर पश्चिमी हवाएं चलने लगी हैं।

बता दें कि दिल्ली समेत कई राज्यों में मौसम विभाग ने बारिश का अलर्ट जारी किया है। साथ ही पहाड़ी राज्यों में तेज बारिश के साथ बर्फबारी का भी ऑरेंज अलर्ट  जारी किया गया है। जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में आज और कल भारी बर्फबारी का अलर्ट जारी किया गया है।

Tags:    

Similar News