Lucknow Weather Today: लखनऊ में झमाझम बारिश से हर तरफ पानी ही पानी, IMD का अलर्ट जारी

Lucknow Weather Today: यूपी के तमाम जिलों में शनिवार सुबह से ही कहीं बारिश का मौसम बन रहा है तो कहीं हल्की धूप छाई हुई है। जबकि लखनऊ, नोएडा, गाजियाबाद में रविवार दोपहर से ही जोरदार बारिश होना शुरू हो गई है।

Update: 2022-08-07 11:34 GMT

लखनऊ में बारिश (फोटो- सोशल मीडिया)

Lucknow Weather Today: राजधानी लखनऊ में भीषण गर्मी से एक बार फिर लोगों को राहत मिली है। रविवार को सुबह से ही बादलों की आवाजाही लगी रही। लेकिन दोपहर बाद झमाझम बारिश हो गई। जिससे मौसम ठंडा हो गया। दिनों बाद हुई बारिश से लोगों को जमकर राहत मिली है। काले बादलों से दिन में ही अंधेरा छा गया। अचानक हुई बारिश ने लोगों का दिल खुश कर दिया। वहीं उमस से भी लोगों को निजात मिली है।

यूपी (Weather Updates in UP) के तमाम जिलों में शनिवार सुबह से ही कहीं बारिश का मौसम बन रहा है तो कहीं हल्की धूप छाई हुई है। जबकि लखनऊ, नोएडा, गाजियाबाद में रविवार दोपहर से ही जोरदार बारिश होना शुरू हो गई है। कई घंटों से लगातार हो रही बारिश से इलाकों में भयंकर पानी भर गया है। लेकिन वहीं उमस से भी लोगों को बड़ी राहत मिली है।

लखनऊ का मौसम (Lucknow Ka Mausam)

राजधानी लखनऊ समेत आसपास के तमाम जिलों में बारिश हुई है। ऐसे में मौसम विभाग ने बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है। अगले एक हफ्ते तक लखनऊ, सीतापुर, बहराइच, गोंडा, वाराणसी समेत कई जिलों में झमाझम बारिश होगी।

मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश में रविवार से लेकर अगले चार दिनों तक भीषण बारिश की संभावना जताई है। ऐसे में नोएडा, गाजियाबाद से लेकर राजधानी लखनऊ तक में बारिश से मौसम ठंडा बना रहेगा।

यूपी में मानसून के तेजी से सक्रिय होने से कई इलाकों में अच्छी बारिश दर्ज की गई है। वहीं मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक, अगले दो दिन मानसून बहुत एक्टिव रहेगा। बारिश होने से राजधानी में तापमान भी 33 डिग्री सेल्सियस से कम होकर 27 डिग्री सेल्सियस पर आ गया है। 

Tags:    

Similar News