सावधान! लखनऊ के इस पांच सितारा होटल में परोस रहे एक्सपायरी फूड

Lucknow News: राजधानी लखनऊ के पांच सितारा “हयात“ होटल में गुरूवार को एफएसडीए ने छापेमारी की है। इस छापेमारी के दौरान 16 प्रोडक्ट एक्सपायर मिले हैं।

Update: 2024-05-30 09:01 GMT

“हयात“ होटल में एफएसडीए की छापेमारी में 16 प्रोडक्ट मिले एक्सपायर (न्यूजट्रैक)

Lucknow News: अगर आप भी परिवार के साथ राजधानी के गोमती नगर स्थित “हयात“ होटल में खाना खाने जा रहे हैं। तो सतर्क हो जाइए क्योंकि इस होटल में पहुंच रहे ग्राहकों को एक्सपायरी फूड सर्व किया जा रहा है। होटल में परोसे जाने वाले जायकेदार एवं मसालेदार खाने की खुशबू बरबस ही ग्राहकों को आकर्षित करती है।

फाइव स्टार होटलों में पहुंचने के बाद लोगों को सुखद अनुभव भी होता है। लेकिन होटलों के वातानुकूलित माहौल में टेबल पर परोसी जाने वाली थाली के खाद्य पदार्थो की क्वॉलिटी कैसी है, यह जानने की लोग कोशिश नहीं करते। नामचीन होटल में लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। इसका खुलासा खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन (एफएसडीए) की छापेमारी में हुआ है।

उल्लेखनीय है कि राजधानी लखनऊ के पांच सितारा “हयात“ होटल में गुरूवार को खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन (एफएसडीए) की टीम ने छापेमारी की। छापेमारी के दौरान टीम ने खाने के कई चीजों का सैंपल लिया और चेक किया। इसके बाद होटल के 16 प्रोडक्ट एक्सपायर मिले हैं। एफएसडी की टीम को होटल में परोसे जा रहे खाद्य पदार्थों की गुणवत्ता के साथ ही कई अन्य विसंगतियां भी मिलीं। टीम ने एक दर्जन से अधिक बेकरी और दूसरे प्रोडक्ट को तत्काल नष्ट कराते हुए होटल को नोटिस जारी कर दिया है। वहीं एफएसडीए ने पनीर, दही और चटनी के नमूने लेकर जांच के लिए भेजे हैं।

छापेमारी की यह कार्यवाही बीते दिनों होटल पहुंचे एक ग्राहक जोगिंदर की शिकायत पर की गयी है। पीड़ित व्यापारी जोगिंदर की होटल हयात में खाना खाने के बाद अचानक तबीयत बिगड़ गयी थी। जिसके बाद व्यापारी ने विभूतिखंड थाने में तहरीर देकर होटल हयात के खिलाफ शिकायत दर्ज करायी थी। जिसके बाद गुरूवार को खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रषासन (एफएसडीए) की टीम ने छापेमारी की कार्यवाही की है।

मार्केटिंग मैनेजर बोलीं- बेवजह दुष्प्रचार किया जा रहा..

एफएसडीए टीम ने छापेमारी के दौरान हयात होटल में कई खाद्य पदार्थो के एक्सपायरी मिलने पर नोटिस जारी कर दिया है। वहीं इस मामले में होटल की मैनेजर मार्केटिंग खुशबू के मुताबिक होटल में खाने की चीजों में गुणवत्ता का काफी ध्यान रखा जाता है। कोई एक्सपायरी प्रोडक्ट होटल में उपयोग नहीं किये जाते हैं। खाद्य पदार्थो में गड़बड़ी हो ही नहीं सकती है। होटल को बदनाम करने के मकसद से कुछ लोगों द्वारा बेवजह दुष्प्रचार किया जा रहा है।

Tags:    

Similar News