School Van Accident: स्कूल वैन पलटने से घायल आराध्या मेदांता से हुई डिस्चार्ज, बोली: 'आई एम फाइन नाउ'

School Van Accident: अहिमामऊ चौराहे के पास शहीद पथ पर वैन के दोनों टायर फटने से वैन पलट गई थी।

Written By :  Santosh Tiwari
Update: 2024-08-13 15:51 GMT

अस्पताल से डिस्चार्ज होने के दौरान आराध्या। Credit- Newstrack

School Van Accident: शुक्रवार को शहीद पथ के अहिमामऊ चौराहे पर सीएमएस स्कूल के बच्चे लेकर जा रही वैन पलटने से गंभीर रूप से घायल हुई आराध्या मंगलवार को अस्पताल से डिस्चार्ज हो गई। उसका इलाज मेदांता अस्पताल के न्यूरो सर्जरी डिपार्टमेंट में चल रहा था। मेदांता अस्पताल से प्राप्त जानकारी के अनुसार बच्ची अब पूरी तरह से स्वस्थ है इस वजह से उसे अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। आगामी कुछ दिनों तक उसका फॉलो अप लिया जाएगा बाकी वह पूरी तरह से रिकवर हो गई है।

बोली- 'आई एम फाइन नाउ'

मंगलवार को मेदांता से डिस्चार्ज होने के दौरान आराध्या ने कहा 'आई एम फाइन नाउ, एंड ईटिंग फ़ूड टुडे'। चोटिल होने के बाद आज पहली बार उसे मेदांता के चिकित्सकों की निगरानी में खाना खिलाया गया। यहाँ उसने अपनी माँ के हाथ से थोड़ी सी पनीर की सब्जी और चावल खाया। इसके बाद चिकित्सकों से बातें भी की। साथ ही खुद को अच्छा करने के लिए अस्पताल के स्टाफ का उसने शुक्रिया भी अदा किया।

यह था मामला

शुक्रवार की सुबह एक निजी वैन गोमती नगर एक्सटेंशन स्थित सीएमएस स्कूल के बच्चों को लेकर उनके घरों से स्कूल जा रही थी। वैन में करीब एक दर्जन बच्चे बैठे हुए थे। रास्ते में अहिमामऊ चौराहे के पास शहीद पथ पर वैन के दोनों टायर फटने से वैन पलट गई थी। इस हादसे में आराध्या यादव, माही मौर्या, नंदिनी, अर्थ कनौजिया, सार्थक शुक्ल, आशुतोष गुप्ता को चोटें आई हैं। इनमें आराध्या को गंभीर चोटें थी जिसे इलाज के लिए मेदांता में भर्ती कराया गया था। जबकि अन्य बच्चों को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई थी। आज मेदांता अस्पताल से आराध्या को भी घर भेज दिया गया है। खुर्दही स्थित घर पर पहुँचने के बाद वहाँ आराध्या के हालचाल लेने के लिए बड़ी संख्या में रिश्तेदार और आसपास के लोग पहुँच रहे हैं।

चालक और वैन मालिक के खिलाफ हुई थी कार्रवाई

हादसे में लापरवाही करने वाले चालक शिवम राज बहादुर और वैन मालिक जितेंद्र के खिलाफ सुशांत गोल्फ सिटी पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया था। इसके बाद कार्रवाई करते हुए पुलिस ने चालक को जेल भेज दिया था। साथ ही मालिक के खिलाफ भी कार्रवाई करने में पुलिस जुटी हुई है। वहीं, परिवहन विभाग की ओर से वैन का पंजीयन निरस्त किया गया है। साथ ही चालक का लाइसेंस तीन माह के लिए सस्पेंड कर दिया गया है। 

Tags:    

Similar News