Lucknow News: NEET यूजी रिजल्ट के खिलाफ सड़क पर उतरा ABVP, प्रियंका ने भी साधा निशाना

Lucknow News: लखनऊ विश्वविद्यालय में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने प्रदर्शन किया। एबीवीपी से जुड़े विद्यार्थियों ने लखनऊ विश्वविद्यालय के गेट के बाहर प्रदर्शन करते हुए जमकर नारेबाजी की।

Update: 2024-06-10 08:51 GMT

नीट यूजी रिजल्ट के खिलाफ सड़क पर उतरा एबीवीपी (न्यूजट्रैक)

Lucknow News: चार जून को घोषित हुए नीट यूजी परीक्षा 2024 (NEET UG Result 2024) के परिणाम के बाद से ही छात्रों का विरोध थमने का नाम नहीं ले रहा है। विभिन्न छात्र संगठनों नीट यूजी रिजल्ट कर जमकर विरोध कर रहे है। वहीं राजनीतिक दल भी इस मामले को लेकर अपना विरोध दर्ज करा रहे हैं।

इसी क्रम में सोमवार को लखनऊ विश्वविद्यालय में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने प्रदर्शन किया। एबीवीपी से जुड़े विद्यार्थियों ने लखनऊ विश्वविद्यालय के गेट के बाहर प्रदर्शन करते हुए जमकर नारेबाजी की। एबीवीपी ने एनटीए (NTA) के खिलाफ भी जमकर नारे लगाए। एबीवीपी के पदाधिकारियों ने मांग की है कि नीट यूजी परीक्षा परिणाम की निष्पक्ष जांच की जाए और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई हो। उन्होंने कहा कि परीक्षा परिणाम में साफ नजर आ रहा है कि गड़बड़ी तो की गयी है। उन्होंने परीक्षा परिणाम की कई खामियों को गिनाया। साथ ही इसकी सीबीआई (CBI) जांच की भी मांग की है।

प्रियंका गांधी ने नीट परीक्षा कराने वाली एजेंसी पर उठाये सवाल

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने नीट यूजी रिजल्ट 2024 (NEET UG Result 2024) में अनियमितता को लेकर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर करते हुए कहा कि NEET जैसी परीक्षाओं में लाखों बच्चे मेहनत से तैयारी करते हैं और अपनी जिंदगी के सबसे कीमती पल इस तैयारी में लगाते हैं। पूरा परिवार इस प्रयास में अपनी श्रद्धा और शक्ति डालता है। लेकिन साल दर साल इन परीक्षाओं में पेपर लीक, रिजल्ट से जुड़ी गड़बड़ियाँ सामने आई हैं।

उन्होंने कहा कि क्या परीक्षा कराने वाली एजेंसियों की जवाबदेही तय नहीं होनी चाहिए? क्या सरकार को लापरवाही वाला रवैया छोड़ परीक्षा प्रणाली पर गंभीरता से विचार नहीं करना चाहिए? हम अपने युवा साथियों के सपनों को यूँ बिखरते हुए नहीं देख सकते। उनकी मेहनत के साथ सिस्टम द्वारा किया जा रहा ये अन्याय रुकना चाहिए। सरकार को गंभीरता से इन गड़बड़ियों को सुधारने के लिए कदम उठाने होंगे।

सोशल मीडिया पर दिख रही नाराजगी

नीट परीक्षा परिणाम घोषित होने के बाद ही चारों तरफ आक्रोश फैला हुआ है। सोश ल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी रिजल्ट में गड़बड़ी को लेकर लोग अपनी नाराजगी जता रहे है। एनटीए को लेकर भी विद्यार्थी जमकर अपनी भड़ास निकाल रहे है। विद्यार्थी सोशल मीडिया पर निष्पक्ष जांच और नीट परीक्षा 2024 को रद्द करने की मांग कर रहे हैं।

Tags:    

Similar News