Delivery Boy Murder: पुलिस को चकमा देकर फरार आरोपी गजानंद ने बाराबंकी कोर्ट में किया सरेंडर, हाथ मलती रह गई लखनऊ पुलिस

Delivery Boy Murder: आरोपी ने पुलिस की आँखों में धूल झोंककर बाराबंकी न्यायालय में सरेंडर कर दिया।

Written By :  Santosh Tiwari
Report :  Sarfaraz Warsi
Update:2024-10-02 20:49 IST

Photo- Social Media

Delivery Boy Murder: डिलीवरी बॉय भरत वर्मा (30) की हत्या के फरार आरोपी गजानंद दुबे ने बुधवार को बाराबंकी जिले में सरेंडर कर दिया। लखनऊ पुलिस उसकी तलाश में इधर-उधर दबिश देती रही। जबकि आरोपी ने पुलिस की आँखों में धूल झोंककर बाराबंकी न्यायालय में सरेंडर कर दिया। चिनहट पुलिस हाथ मलती रह गई। वहीं, तीन दिनों की तलाश के बावजूद अभी तक इंद्रा नहर से मृतक भरत का शव भी बरामद नहीं हो सका है। उसकी तलाश में बुधवार को भी NDRF, SDRF, पुलिस और स्थानीय गोताखोर लगे रहे। ज्ञात हो कि इस मामले के एक आरोपी आकाश को गिरफ्तार कर पुलिस ने कल जेल भेजा था। उसके पास से डिलीवरी बॉय के पास मौजूद कम्पनी का सामान भी बरामद हुआ था।

लखनऊ पुलिस को लेना पड़ेगा बी वारंट

एसीपी विभूतिखंड राधा रमण सिंह ने बताया कि आरोपी के बाराबंकी जिला न्यायालय में एक पुराने मामले में सरेंडर किए जाने की सूचना मिली है। अब पुलिस बृहस्पतिवार को बी वारंट लेकर आरोपी को पूछताछ के लिए रिमांड पर लेगी। इसके आधार पर मामले में कई अनसुलझे सवाल हैं उनकी तफ्तीश की जाएगी। जानकारी के मुताबिक आरोपी गजानन पर जिले के कुर्सी थाने में अमानत में खयानत की धारा का केस साल 2021 में दर्ज हुआ था। जिसमें वह जमानत पर था, लेकिन बेल बॉन्ड नहीं भरा था। वारदात को अंजाम देने के बाद इसी केस में गजानन ने बुधवार को सरेंडर कर दिया।

हवा हो गए लखनऊ पुलिस के दावे

घटना प्रकाश में आने के बाद से लखनऊ पुलिस लगातार आरोपी की गिरफ्तारी हेतु दबिश देने और टीमें गठन कर जल्द ही उसकी गिरफ्तारी की बात कह रही थी। इधर आरोपी ने पुलिस को चकमा देते हुए बाराबंकी कोर्ट में पहुंचकर सरेंडर कर दिया। हत्यारोपी के सरेंडर से अब लखनऊ पुलिस के दावों की हकीकत भी सामने आ गई है। आरोपी ने एक बार फिर साबित कर दिया की पुलिस के दावों और जमीनी हकीकत में बहुत अंतर है।

पूछताछ के बाद मिलेंगे सवालों के जवाब

हत्या के बाद आरोपी बाराबंकी कैसे पहुंचा साथ ही उसको पुलिस कार्रवाई की अपडेट कौन दे रहा था और सरेंडर करने में उसकी किसने मदद की इन सभी सवालों के जवाब अनसुलझे हैं। लखनऊ पुलिस आरोपी को रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी इसके बाद ही इन सभी सवालों का जवाब मिल सकेगा।

Tags:    

Similar News