Lucknow Crime: दबदबा कायम करने के लिए दबंगों ने आँख दिखाने पर क्राउन मॉल के पास की थी फायरिंग, पांच दबोचे

Lucknow Crime: क्राउन मॉल और आसपास लगे करीब 100 सीसीटीवी फुटेज तलाश कर पुलिस ने आरोपियों की पहचान की।

Written By :  Santosh Tiwari
Update:2024-10-03 19:38 IST

पुलिस गिरफ्त में आरोपी: Photo- Newstrack

Lucknow Crime: लखनऊ में मनबढ़ दबंगों ने सिर्फ दबदबा कायम करने के लिए चिनहट थानाक्षेत्र के क्राउन मॉल के पास अवैध असलहे से फायरिंग की घटना को अंजाम दिया था। इसके बाद पीड़ित अभिषेक की शिकायत पर पुलिस ने एक अक्टूबर को 5 नामजद आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर तफ्तीश शुरू की थी। बृहस्पतिवार को पुलिस ने मामले में पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। पुलिस को आरोपियों के पास से एक तमंचा और कारतूस भी बरामद हुई है। वहीं, जिस कार से आरोपी आए थे उसे भी पुलिस ने सीज़ कर दिया है।

100 कैमरों की फुटेज खंगालकर आरोपियों तक पहुंची

चिनहट इंस्पेक्टर अश्वनी चतुर्वेदी ने बातचीत में बताया कि एक अक्टूबर को वादी अभिषेक तिवारी ने विपुल सिंह, आशुतोष यादव, शिवम उर्फ़ वीरेंद्र सिंह, ओमकार यादव और वैभव सिंह के खिलाफ जान से मारने की नीयत से फायरिंग करने और धमकी देने के आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई थी। पुलिस ने शिकायत के आधार पर जाँच पड़ताल कर तफ्तीश शुरू की थी। इसके बाद क्राउन मॉल और आसपास लगे करीब 100 सीसीटीवी फुटेज तलाश कर पुलिस ने आरोपियों की पहचान की। गुरुवार को चिनहट के राष्ट्रीय उद्योग आश्रम इंटर कॉलेज के पास से पुलिस की टीम ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। घटना का खुलासा करते हुए डीसीपी ईस्ट शशांक सिंह ने जानकारी दी।

कार से रौब गांठते थे आरोपी

इंस्पेक्टर ने बताया कि आरोपी XUV 300 कार लेकर क्षेत्र में रौब गांठते थे। वारदात वाले दिन भी आरोपी इसी कार से मॉल के पास पहुंचे थे। यह लोग क्षेत्र में अपना दबदबा कायम करने के लिए अवैध असलहा भी लेकर चलते थे। एक सितंबर को आरोपियों ने मामूली कहासुनी के बाद ही फायरिंग कर इलाके में दहशत फैला दी। जाँच में फायरिंग की पुष्टि हुई है। पुलिस को मौके से तीन खोखे भी मिले थे। गुरुवार को पुलिस ने वारदात में इस्तेमाल हुए असलहे के साथ ही दो ज़िंदा कारतूस भी बरामद किए हैं। 

Tags:    

Similar News