Lucknow Crime: युवती को बैड टच करने का आरोपी सर्विलांस की मदद से सीतापुर से गिरफ्तार, शहीद पथ पर हुई थी घटना

लखनऊ के शहीद पथ पर 29 सितंबर को स्कूटी से जा रही युवती से छेड़छाड़ करने वाले आरोपी को लखनऊ पुलिस की टीम ने सीतापुर से गिरफ्तार कर लिया है। घटना का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने गाड़ी नंबर और सर्विलांस के आधार पर मामले की जांच शुरू कर दी है।

Report :  Santosh Tiwari
Update:2024-10-02 16:46 IST

एडीसीपी साउथ राजेश यादव  (newstrack)

Lucknow Crime: राजधानी लखनऊ के शहीद पथ पर 29 सितंबर को स्कूटी से जा रही युवती से बैड टच की हरकत करने वाले आरोपी को लखनऊ पुलिस की टीम ने सीतापुर से गिरफ्तार किया है। घटना का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने गाड़ी नंबर और सर्विलांस के आधार पर मामले की जांच पड़ताल शुरू की थी। बुधवार की शाम लखनऊ पुलिस की दो टीमों ने आरोपी को सीतापुर बस अड्डे से दबोचा है। अब उसे लखनऊ लाने की तैयारी की जा रही है। एडीसीपी दक्षिण राजेश यादव ने कहा कि टीम ने आरोपी की गिरफ्तारी कर ली है। उसे लखनऊ लाने की तैयारी हो रही है। यहां आने के बाद पूछताछ के आधार पर ही यह स्पष्ट हो सकेगा कि घटना के दिन वह लखनऊ में क्या कर रहा था और सीतापुर कैसे पहुंचा।

सीसीटीवी कैमरों की भी हुई जांच

न्यूजट्रैक से बातचीत में एडीसीपी साउथ राजेश यादव ने बताया कि मामला संज्ञान में आने के बाद गाड़ी नंबर और सर्विलांस के आधार पर आरोपी फुरकान को पकड़ने के प्रयास शुरू किए गए थे। इसके लिए दो टीमों को लगाया गया। साथ ही शहीद पथ और पीड़िता के अनुसार बताए गए अन्य स्थानों पर लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज भी निकाली गई। इसके बाद आरोपी की पहचान हेतु टीमों का गठन किया गया। जांच में सामने आया कि आरोपी गिरफ्तारी से बचने के लिए सीतापुर भाग गया है। इसके बाद तत्काल उसकी गिरफ्तारी हेतु टीम को सीतापुर रवाना किया गया। मंगलवार की शाम वह सीतापुर से भागने के प्रयास में था। इसी बीच बस अड्डे से टीम ने उसे पकड़ लिया। एडीसीपी ने बताया कि जिस बाइक से वारदात को अंजाम दिया गया वह किसी और के नाम पर थी। पूछताछ में सामने आया है कि बाइक मालिक ने गाड़ी बनवाने के लिए दुकान पर छोड़ी थी। इसके बाद आरोपी गाड़ी मांगकर ले गया और उसी से वारदात को अंजाम दिया। पुलिस के मुताबिक आरोपी फुरकान मंगलवार को लुलु मॉल में घूमने के लिए गया था वहीं से निकलकर उसने वारदात को अंजाम दिया है।

आरोपी फुरकान: Photo- Social Media

रिश्तेदारी से लौट रही थी लड़की, राहगीर ने बनाई थी वीडियो

बिजनौर SHO अरविंद राणा ने बताया कि 29 सितंबर की रात को युवती गोमती नगर इलाके से अपनी किसी रिश्तेदारी से लौट रही थी। वह बिजनौर थाना क्षेत्र के पुष्पेंद्र नगर में पहुंची थी तभी बाइक सवार शोहदे ने उसका पीछा करना शुरु कर दिया था। काफी देर पीछा करने के बाद आरोपी ने सुनसान जगह देखकर लड़की के ऊपर पीछे से हाथ मार दिया था। इससे लड़की गिरते -गिरते बची। मंगलवार को जब घटना का वीडियो वायरल हुआ तो पुलिस हरकत में आई और आनन फानन में मुकदमा दर्ज कर आरोपी की तलाश के लिए टीमों का गठन किया गया। इस पूरी घटना का वीडियो अपनी गाड़ी से जा रहे किसी राहगीर ने बना लिया था। जिसके बाद वीडियो वायरल होने पर पुलिस की किरकिरी भी हुई थी। वहीं पीड़िता ने भी पुलिस पर मुकदमा दर्ज करने के लिए काफी दौड़ाने के आरोप लगाए थे। 

Tags:    

Similar News