Lucknow Crime: गोसाईगंज कोतवाली में तैनात अतिरिक्त निरीक्षक पर जमीन के अवैध कब्जे का आरोप, DGP से शिकायत के बावजूद कार्रवाई लटकी

Lucknow Crime: इस मामले को लेकर कॉलोनी के लोगों ने डीजीपी मुख्यालय पहुंचकर 21 अगस्त को शिकायत की थी।

Report :  Santosh Tiwari
Update: 2024-08-28 14:42 GMT

जमीन पर किया गया कब्जा (बाएं), डीजीपी मुख्यालय में की गई शिकायत (दाएं)। Photo- Social Media 

Lucknow Crime: गोसाईगंज कोतवाली में तैनात अतिरिक्त निरीक्षक महेंद्र शुक्ला पर कॉलोनी में बनी पार्क की जमीन पर अवैध कब्जा करने का आरोप लगाते हुए उत्तर प्रदेश पुलिस के महानिदेशक प्रशांत कुमार से शिकायत की गई है। कॉलोनी वासियों ने डीजीपी मुख्यालय में दी गई शिकायत में बताया कि इंस्पेक्टर ने कॉलोनी के पार्क की जमीन पर कब्जा कर लिया और अन्य लोगों ने भी इंस्पेक्टर की शह पर जमीन पर मिट्टी डलवाई और उसे तार व जाली लगाकर घेर लिया। ऐसे में कॉलोनी के बच्चों के खेलने के लिए भी समस्या उत्पत्न हो रही है। शिकायत के आधार पर मुख्यालय से एसीपी गोसाईगंज को मामले की जाँच सौंपी गई थी। शिकायत को एक सप्ताह बीतने के बावजूद कार्रवाई न होने से लोगों में आक्रोश है। शिकायकर्ताओं का आरोप है कि रजिस्ट्री में रास्ता नहीं होने के बावजूद जबरन मकान के पिछले हिस्से में जमीन कब्जाने की नीयत से रास्ता खोला गया है। 

पढ़िए शिकायत में और क्या लिखा

कॉलोनी के लोगों ने डीजीपी को दी गई शिकायत में लिखा कि 'हम सभी चन्द्रलोक एन्क्लेव, खुर्दही बाजार, सुल्तानपुर रोड थाना सुशान्त गोल्फ सिटी के निवासी हैं। कॉलोनी में ही गोसाईगंज थाने में तैनात इंस्पेक्टर महेन्द्र कुमार शुक्ला ने भी मकान बनवा रखा है। इनके द्वारा कॉलोनी के पार्क की जमीन पर जबरन कब्जा करके तार व जाली लगा रखा है। कॉलोनी के लोगों न इन्हें कई बार पार्क की जमीन को खाली करने को कहा तो उपरोक्त इंस्पेक्टर वर्दी का रौब दिखाकर झूठे मुकदमें में फंसाकर जेल भेजने की धमकी देते हैं। इन्हें पार्क की जमीन खाली न करना पड़े इसलिए अपने अगल-बगल के लोगों को भी पार्क के जमीन पर मिट्टी डलवाकर उनसे भी कब्जा करवा रहे हैं। ऐसे में इनकी हनक से पूरे पार्क की जमीन पर जबरन अवैध कब्जा हो जायेगा तो कॉलोनी के बच्चों को खेलने आदि के लिए जगह नहीं बचेगी। अतः आपसे विनम्र निवेदन है कि उपरोक्त मामले को गम्भीरता से लेते हुए प्रकरण में उचित एवं आवश्यक कार्यवाही करने का कष्ट करें।' शिकायती पत्र में बड़ी संख्या में कॉलोनी के रहने वाले लोगों ने दस्तख़त भी किए हैं। डीजीपी के साथ ही नगर आयुक्त,प्रमुख सचिव आवास एवं शहरी नियोजन विभाग एवं प्रमुख सचिव नगर विकास विभाग से भी मामले की शिकायत हुई है।

एक सप्ताह बीतने के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं

इस मामले को लेकर कॉलोनी के लोगों ने डीजीपी मुख्यालय पहुंचकर 21 अगस्त को शिकायत की थी। बुधवार को एसीपी गोसाईगंज ने न्यूज़ट्रैक से बातचीत में बताया कि अभी इस मामले में जांच की जा रही है। जाँच के आधार पर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी। वहीं, मामले में शिकायतकर्ताओं का आरोप है कि शिकायत को एक सप्ताह बीत गया है। इसके बावजूद अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। लोगों ने जाँच की रफ्तार सुस्त होने का आरोप लगाया है। वहीं, इस मामले पर बात करने के लिए डीसीपी साउथ केशव कुमार से सीयूजी नंबर पर संपर्क किया गया तो सीयूजी नंबर स्विच ऑफ बताता रहा।

Tags:    

Similar News