Lucknow Crime: डिलीवरी बॉय की हत्या के बाद खुद माल डिलीवर करने की तैयारी में थे अभियुक्त, एक गिरफ्तार

डीसीपी ईस्ट ने बताया कि हत्या का आरोपी गजानन पहले कुछ समय फ्लिपकार्ट कंपनी में काम कर चुका है। वह कंपनी से निकाल दिया गया था। कंपनी से क्यों निकाला गया था अभी तक यह स्पष्ट नहीं हुआ है। फिलहाल अभी वह पुलिस गिरफ्त से दूर है। उसकी गिरफ्तारी के बाद ही अन्य जानकारी सामने सकेगी।

Report :  Santosh Tiwari
Update:2024-10-01 19:41 IST

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी (newstrack)

Lucknow Crime: चिनहट थानाक्षेत्र में ऑनलाइन ऑर्डर कर दो एंड्रॉयड मोबाइल मंगाने के बाद पैसे न देने के कारण भरत वर्मा (30) की हत्या के एक आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने वारदात के बाद युवक का कंपनी के डिलीवरी बैग में ही शव भरकर इंदिरा नहर में फेंक दिया। इस बात का खुलासा तब हुआ जब गुमशुदगी के आधार पर पुलिस ने नंबर ट्रेस कर दो एक आरोपी को गिरफ्तार किया। हालांकि इंद्रा नहर से अभी तक युवक का शव नहीं मिल सका है। उसकी तलाश में NDRF, SDRF पुलिस और स्थानीय गोताखोरों को लगाया गया है। पुलिस को आरोपी के पास से युवक द्वारा डिलीवरी किया जाना वाला सामान भी बरामद हुआ है। दोनों आरोपी मृतक के पास बचा कंपनी का सामान भी डिलीवर करने की फिराक में थे लेकिन वह इसमें कामयाब नहीं हो सके।

फ्लिपकार्ट के अधिकारी ने की थी शिकायत

डीसीपी ईस्ट शशांक सिंह ने बताया कि 25 सितम्बर को कंपनी के डिलीवरी बॉय भरत वर्मा के लापता हो जाने के मामले में फ्लिपकार्ट के चीफ सुपर वाइजर आदर्श कोष्ठा ने थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। इसके बाद शिकायत के आधार पर पुलिस ने तफ्तीश शुरू की। मोबाइल नंबर की लोकेशन और कॉल डिटेल्स के आधार पर पुलिस को आखिरी में जिन नंबरों से कॉल पर बात होने की जानकारी मिली उन्हें पुलिस ने रडार पर लिया। इसके बाद पुलिस ने आरोपी आकाश को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने पूरी वारदात कुबूल कर ली। आरोपी गजानन दुबे ने अपने पड़ोसी हिमांशु के फोन से ऑर्डर बुक किया था। इसके बाद मृतक भरत ने हिमांशु को डिलीवरी लेने के लिए फोन किया। हिमांशु ने गजानन से कहा कि तुम्हारा ऑर्डर डिलीवरी के लिए आ रहा है उसे ले लो। इसी के बाद गजानन ने अपने दोस्त आकाश के साथ मिलकर पहले दो मोबाइल की डिलीवरी ली उसके बाद पैसे देने से बचने के लिए भरत को बातों में लेकर घर बुलाया। घर के अंदर आकाश शर्मा पुत्र साधु शर्मा निवासी मोहल्ला मोहरियान थाना दरियाबाद बाराबंकी और इंदिरानगर निवासी गजानंद दुबे पुत्र टीकाराम निवासी सहुआपार थाना उरूवा जिला गोरखपुर ने मिलकर एक केबल से भरत का गला कसकर उसकी हत्या कर दी। दोनो हत्यारोपी वर्तमान में इंदिरा नगर के तकरोही इलाके में रहते हैं।

बैग में भरकर 10 किमी दूर फेंक आए शव

दोनों आरोपी अपने घर में हत्या को अंजाम देने के बाद युवक का शव कंपनी के बैग में भरकर 10 किमी दूर बाराबंकी जनपद ले गए। यहां माती इलाके में स्थित इंद्रा नहर में आरोपियों ने युवक के शव को फेंक दिया। जांच में सीसीटीवी और सर्विलांस आदि में भी इस बात की पुष्टि हुई है। साथ ही आरोपी आकाश ने भी पूछताछ में यह बात कुबूल की है। पुलिस को बड़ी संख्या में अन्य लोगों द्वारा ऑर्डर किया गया तमाम सामान भी मिला है। अब NDRF, SDRF स्थानीय पुलिस और गोताखोर शव की तलाश में जुटे हैं। करीब 24 घंटे की तलाश के बावजूद अभी तक शव का कोई पता नहीं चल पाया है।

कंपनी में काम कर चुका है गजानन

डीसीपी ईस्ट ने बताया कि हत्या का आरोपी गजानन पहले कुछ समय फ्लिपकार्ट कंपनी में काम कर चुका है। वह कंपनी से निकाल दिया गया था। कंपनी से क्यों निकाला गया था अभी तक यह स्पष्ट नहीं हुआ है। फिलहाल अभी वह पुलिस गिरफ्त से दूर है। उसकी गिरफ्तारी के बाद ही अन्य जानकारी सामने सकेगी।

Tags:    

Similar News