UP Police Bharti: अखिलेश ने पुलिस भर्ती परीक्षा निरस्त होने को बताया युवाओं की जीत, प्रियंका ने साधा निशाना

UP Police Bharti: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आरक्षी परीक्षा निरस्त होने को युवाओं की जीत करार दिया है।

Update: 2024-02-24 10:11 GMT

अखिलेश ने पुलिस भर्ती परीक्षा निरस्त होने को बताया युवाओं की जीत (सोशल मीडिया)

Lucknow News: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा को राज्य सरकार ने आखिरकार निरस्त कर दिया है। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आरक्षी परीक्षा निरस्त होने को युवाओं की जीत करार दिया है। वहीं कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने भी पेपर कैंसिंल होने पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि युवाओं की ताकत के सामने सरकार को झुकना ही पड़ा। उल्लेखनीय है कि 17 व 18 फरवरी 2024 को यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा होने के बाद से ही अभ्यर्थी पेपर लीक होने को लेकर आंदोलन कर रहे थे। सोशल मीडिया पर भी पेपर लीक के कई स्क्रीनशार्ट भी शेयर हो रहे थे। यूपी पुलिस ने परीक्षा में अनियमितता की जांच को अभ्यर्थियों से प्रत्यावेदन मांगा था। जिसके बाद शनिवार को सरकार ने पेपर कैंसिंल कर दिया है।

चुनाव में हार से बचने को सरकार झुकने पर हुई मजबूरः अखिलेश यादव

सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने यूपी पुलिस आरक्षी परीक्षा निरस्त होने पर प्रतिक्रिया देते हुए एक्स पर लिखा कि यूपी पुलिस आरक्षी परीक्षा का निरस्त होना युवाओं की जीत है और भाजपा सरकार के प्रपंचों की हार। पहले तो भाजपाई कह रहे थे पेपर लीक ही नहीं हुए तो अब कैसे मान लिया। इसका मतलब अधिकारी और अपराधी मिले हुए थे और सरकार भी पीछे से अपना हाथ उनके सिर पर रखे हुई थी। लेकिन तमाम सबूतों के आगे चुनाव में ऐतिहासिक हार से बचने के लिए सरकार झुकने पर मजबूर हुई है।

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार नौकरियों के नाम पर जो खेल बेरोज़गार युवक-युवतियों से खेल रही है, उसका सच अब सब समझने लगे हैं। दिखावे के लिए नौकरियाँ निकालना, अरबों रुपये की फीस ले लेना, पेपर लीक होने देना फिर निरस्त करने का नाटक करना। ये खेल भाजपा को इस बार बहुत महँगा पड़ेगा। इस बार युवाओं ने ठान लिया है कि न बहकावे में आएंगे न किसी भाजपाई झांसे में। युवा अगले हर चुनाव में भाजपा को बुरी तरह हराएंगे और हमेशा के लिए हटाएंगे। श्री यादव ने कहा कि युवा कह रहे हैं कि फीस के नाम पर जो पैसा लिया गया है कहीं वो भाजपा का चुनावी फंड न बन जाए। इसीलिए अभ्यर्थियों का फार्म ज़मा रहे लेकिन भाजपा सरकार फीस का पैसा अभी लौटाए और जब कभी दुबारा परीक्षा हो तो ऑनलाइन डिजिटल पेमेंट से तुरंत फिर से फीस ले लें।

हर परीक्षा का पेपर लीक होना भाजपा सरकार के भ्रष्टाचार का सबूतः प्रियंका गांधी

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती की परीक्षा निरस्त होने पर भाजपा सरकार पर जमकर निषाना साधा। उन्होंने एक्स पर लिखा कि युवाओं की ताकत के सामने सरकार को झुकना पड़ा, यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा रद्द हो गई। कल तक सरकार में बैठे लोग पेपर लीक को झुठलाने की कोशिश में बयानबाजी कर रहे थे। जब युवाओं की शक्ति के सामने इनका झूठ नहीं टिका तो आज परीक्षा रद्द कर दी।

उन्होंने कहा कि यूपी में हर परीक्षा का पेपर लीक होना भाजपा सरकार में व्याप्त भ्रष्टाचार का सबूत तो है ही, उससे ज्यादा गंभीर है सरकार का बेपरवाह और भटकाऊ रवैया। पहले माना ही नहीं कि पेपर लीक हुआ। फिर छात्रों और अध्यापकों को धमकाने-डराने की कोशिश की, भ्रम फैलाने वाली बयानबाजी की। नतीजा ये है कि पेपर लीक करने वाले सरगना आजाद घूम रहे हैं। पूरा घटनाक्रम ये दिखाता है कि भाजपा सरकार युवाओं के भविष्य के प्रति नहीं, बल्कि अपनी छवि और परीक्षा माफिया को बचाने के प्रति गंभीर है। सरकार जल्द से जल्द नई तारीख की घोषणा करे और सुनिश्चित करे कि इस बार पेपर लीक नहीं होगा।

Tags:    

Similar News