Lucknow News: सत्ता में आते ही 24 घंटे में खत्म करेंगे 'अग्निपथ योजना'... अखिलेश यादव ने दिया भरोसा

Lucknow News: अखिलेश यादव ने कहा कि, सत्ता में आते ही 24 घंटे में रद्द होगी, देश के सुरक्षा से समझौता करनेवाली और सैनिकों के भविष्य से खिलवाड़ करनेवाली अल्पकालिक ‘अग्निवीर’ सैन्य भर्ती।

Newstrack :  Network
Update: 2024-07-27 08:07 GMT

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव (Pic: Social Media)

Lucknow News: समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शनिवार को कहा कि वह सत्ता में आते ही अग्निपथ योजना को 24 घंटे में रद्द कर देंगे। बता दें कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार (26 जुलाई) को घोषणा की थी कि यूपी में अग्निवीरों को आरक्षण दिया जाएगा। अग्निवीर जवानों को यूपी में पुलिस और PAC में आरक्षण की व्यस्था की जाएगी। सीएम योगी कि इसी घोषणा के बाद अखिलेश यादव की भी प्रतिक्रिया सामने आई है।

अखिलेश यादव बोले पुरानी भर्ती की फिर से हो बहाली

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा कि सत्ता में आते ही 24 घंटे में रद्द होगी, देश की सुरक्षा से समझौता करने वाली और सैनिकों के भविष्य से खिलवाड़ करने वाली अल्पकालिक ‘अग्निवीर’ सैन्य भर्ती। उन्होंने सेना में भर्ती की पुरानी प्रक्रिया को बहाल किए जाने की मांग करते हुए कहा, अग्निवीर पर यही मांग हमारी, पुरानी भर्ती की फिर हो बहाली। 

सीएम योगी ने अग्निवीरों को आरक्षण देने का किया है ऐलान

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को यह ऐलान किया कि प्रदेश में होने वाली पुलिस भर्ती परीक्षा में अग्निवीरों के लिए पद आरक्षित रहेंगे। सीएम योगी ने कहा था कि सेवानिवृत्त अग्निवीरों को उत्तर प्रदेश पुलिस और पीएसी बल (प्रादेशिक आर्म्ड कांस्टेबुलरी) में उनको वेटेज दिया जाएग। इसके बाद आज यानी शनिवार को अखिलेश यादव ने अग्निपथ योजना को ही रद्द करने का दावा किया है। इसके साथ ही उनकी मांग है कि सेना की पुरानी भर्ती प्रक्रिया फिर से शुरू की जाए।  

Tags:    

Similar News