Lucknow News: सुभाष कॉलेज में मनाया गया वार्षिकोत्सव, मेधावियों को दिए गए पुरस्कार

Subhas Girls College: प्राचार्या प्रो. अनुराधा तिवारी के मुताबिक सर्वाधिक अंक हासिल करने के लिए एमए इतिहास में सिमरनदीप गौतम, रितिका यादव, एमए अर्थशास्त्र में अंशिका सिंह, मोनिका झा, एमए गृह विज्ञान में नीतू देवी, श्रुति बाजपेई, एमए समाज शास्त्र में शीतल, प्रियंका अवस्थी और एमएससी में अपूर्वा अवस्थी व अंशिका मौर्य को प्रमाण पत्र व पुरस्कार मिला।

Report :  Abhishek Mishra
Update: 2024-04-18 13:15 GMT

Lucknow News: नेताजी सुभाष चंद्र बोस राजकीय महिला स्नातकोत्तर महाविद्यालय में 27वां वार्षिकोत्सव मनाया गया। पद्मश्री मालिनी अवस्थी मुख्य अतिथि के रुप में मौजूद रहीं। छात्राओं के लिए कई प्रतियोगिताएं हुईं। विजेताओं को मुख्य अतिथि ने पुरस्कृत किया।


कॉलेज में मनाया गया वार्षिकोत्सव

शहर के अलीगंज क्षेत्र स्थित नेताजी सुभाष चंद्र बोस राजकीय महिला पीजी कॉलेज में गुरुवार को वार्षिक समारोह का आयोजन हुआ। मुख्य अतिथि प्रख्यात लोकगायिका पद्मश्री मालिनी अवस्थी ने कहा कि राष्ट्र के निर्माण में छात्राओं का अहम भूमिका है। छात्राओं को प्रतिभा को मुखरित करने की जरुरत है। महाविद्यालय की प्राचार्या प्रोफेसर अनुराधा तिवारी ने कहा कि आज के समय में देश की बेटियां आसमान छू रही हैं। चंद्रयान बनाने में भी बेटियों का महत्वपूर्ण योगदान रहा। वह सेना में जाकर देश की सेवा करने से भी पीचे नहीं हट रहीं हैं।


सर्वाधिक अंक हासिल करने वाली छात्राएं पुरस्कृत

महाविद्यालय की छात्राओं ने लोकगायिका मालिनी अवस्थी के लोकप्रिय गीत ‘धनी चुनरी में मुनरी लहर मारे’ पर लोक नृत्य भी प्रस्तुत किया। यहां मुख्य अतिथि ने अलग-अलग प्रतियोगिताओं की विजेताओं को पुरस्कार देकर सम्मानित किया। प्राचार्या प्रो. अनुराधा तिवारी के मुताबिक सर्वाधिक अंक हासिल करने के लिए एमए इतिहास में सिमरनदीप गौतम, रितिका यादव, एमए अर्थशास्त्र में अंशिका सिंह, मोनिका झा, एमए गृह विज्ञान में नीतू देवी, श्रुति बाजपेई, एमए समाज शास्त्र में शीतल, प्रियंका अवस्थी और एमएससी में अपूर्वा अवस्थी व अंशिका मौर्य को प्रमाण पत्र व पुरस्कार मिला। इसके साथ बीए में सबसे ज्यादा अंक पाने वाली प्रिया श्रीवास्तव व शिवानी लोधी, बीएससी की पूजा गुप्ता, भावना राय, निशु अग्रवाल और बीकॉम में मानसी अग्रवाल, प्रियांशी पोरवाल को सम्मानित किया गया।


साक्षी व हर्षिता को बेस्ट एनसीसी कैडेट पुरस्कार

वार्षिकोत्सव में डॉ. भास्कर शर्मा, अमित राजशील ने भाव विभोर करने वाले गीत प्रस्तुत किए। यहां बेस्ट एनसीसी कैडेट साक्षी सिंह, हर्षिता सिंह और बेस्ट एनएसएस स्वयं सेवी सौम्या राजपूत, वंदना रावत और स्पोर्ट्स चैंपियन का पुरस्कार आस्था राय को भी पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। इस कार्यक्रम का संचालन प्रोफेसर रश्मि बिश्नोई और डॉ. शालिनी श्रीवास्तव ने किया।

Tags:    

Similar News