Lucknow News: सोनेलाल पटेल की मौत की सीबीआई जांच की मांग को लेकर अपना दल कमेरावादी ने किया प्रदर्शन

Lucknow News: अपना दल कमेरावादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने बाजू पर काली पटटी बांध कर अपना दल के संस्थापक डॉक्टर सोनेलाल पटेल की हत्या की सीबीआई जांच कराने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया।

Update: 2023-10-17 08:49 GMT

अपना दल कमेरावादी के नेता और कार्यकर्ता पर्दर्शन करते हुए (आशुतोष त्रिपाठी)

Lucknow News: अपना दल कमेरावादी के तत्वावधान में प्रदेशव्यापी आन्दोलन के तहत राजधानी लखनऊ के हजरतगंज स्थित डॉक्टर भीमराव अम्बेडकर प्रतिमा पर जोरदार धरना प्रदर्शन किया। अपना दल कमेरावादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने बाजू पर काली पटटी बांध कर अपना दल के संस्थापक डॉक्टर सोनेलाल पटेल की हत्या की सीबीआई जांच कराने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया। इस प्रदर्शन में विधयाक पल्लवी पटेल समेत तमाम कार्यकर्ता शामिल हुए।

धरना प्रदर्शन के दौरान सभा को संबोधित करते हुए कृष्णा पटेल ने कहा कि अपना दल की स्थापना राजसत्ता पर कब्जा कर संपूर्ण व्यवस्था परिवर्तन के लिए की गई थी। जब अपना दल अपने राजनैतिक अभियान को तेजी से आगे बढा रही थी, तभी वर्ष 1999 में तत्कालीन भाजपा सरकार के शह पर संस्थापक डॉ सोनेलाल पटेल के ऊपर इलाहबाद के पीढ़ी रडन पार्क में एक जनसभा के दौरान प्राणघातक हमला कराया गया।  इस दौरान डॉ पटेल के साथ कई कार्यकर्ताओं ने जेल यात्रा की। कमेरा समाज के लिए लंबे समय तक संघर्ष करते हुए 17 अक्टूबर 2009 को साजिश के तहत डॉ सोनेलाल पटेल की संदिग्ध परिस्थितियों में हत्या करा दी गई।


डॉ० पल्लवी पटेल ने कहा कि डॉक्टर सोनेलाल पटेल के नाम पर राजनीति कर सत्ता की मलाई खा रहे लोगों ने दस वर्षों में एक बार भी भारत सरकार को पत्र नहीं लिखा। उन्होने कहा न ही कभी डॉ. पटेल की संदिग्ध परिस्थियों में हुई मौत की सीबीआई जांच कराने की मांग की गई। लेकिन, कुुझ लोग अपने आपको डॉ पटेल का उत्तराधिकारी बताते हैं।



 


Tags:    

Similar News