Lucknow News: डीएवी कॉलेज में 31 जुलाई तक आवेदन, कालीचरण में पहले आओ पहले पाओ से प्रवेश

Lucknow News: डीएवी डिग्री कॉलेज के प्राचार्य प्रो. राजीव कुमार त्रिपाठी ने बताया कि स्नातक और परास्नातक स्तर के पाठ्यक्रमों में ऑनलाइन और ऑफलाइन माध्यम से आवेदन किए जा सकते हैं।

Report :  Abhishek Mishra
Update: 2024-07-02 15:30 GMT

Lucknow News: एलयू से संबद्ध कई कॉलेजों ने शैक्षिक सत्र 2024-25 प्रवेश प्रक्रिया के तहत आवेदन करने की अंतिम तिथि बढ़ा दी है। आवेदन के लिए एलयूआरएन आवश्यक है। आवेदन ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों माध्यम से किए जा सकेंगे। 

डीएवी कॉलेज में 31 जुलाई तक आवेदन 

डीएवी डिग्री कॉलेज के प्राचार्य प्रो. राजीव कुमार त्रिपाठी ने बताया कि स्नातक और परास्नातक स्तर के पाठ्यक्रमों में ऑनलाइन और ऑफलाइन माध्यम से आवेदन किए जा सकते हैं। बीए और बीएससी में दाखिले पहले आओ पहले पाओ के आधार पर पात्रता के अनुसार दिए जाएंगे। प्राचार्य के मुताबिक 31 जुलाई तक आवेदन किए जा सकते हैं। उन्होंने बताया कि कॉलेज में बीए की 550, बीएससी 385, एलएलबी 198 और एमए एआईएच में 66 सीटें हैं। 

कालीचरण में पहले आओ पहले पाओ से प्रवेश 

कालीचरण डिग्री कॉलेज के प्राचार्य प्रो. चंद्र मोहन उपाध्याय ने बताया कि स्नातक और परास्नातक स्तर के कार्यक्रमों में अभ्यर्थियों के आवेदन लिए जा रहे हैं। साथ ही प्रवेश भी जारी हैं। प्राचार्य का कहना है कि पहले आओ और पहले पाओ के आधार प्रवेश दिए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि फिलहाल 31 जुलाई तक प्रवेश के लिए आवेदन लिए जाएंगे। प्राचार्य का कहना है कि कॉलेज में बीए की 800, बीकॉम 360, बीएससी 240, बीजेएमसी 60, बीएलआईएस 60 और बीबीए में 60 सीटें हैं। 

क्रिश्चियन में पांच जुलाई तक जमा होंगे ऑफलाइन फॉर्म 

प्राचार्य डॉ. नवीन सैमुअल सिंह का कहना है कि जिन अभ्यर्थियों ने यूजी या पीजी पाठ्यक्रमों के लिए ऑफलाइन आवेदन किया है वह अब पांच जुलाई तक कॉलेज ऑफिस में अपना आवेदन फॉर्म जमा कर सकते हैं। पहले यह तिथि 30 जून रखी गई थी। उनका कहना है कि तिथि परिवर्तन के संबंध में निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

Tags:    

Similar News