Lucknow News: बकरीद 17 जून को, मौलाना फरंगी महली ने की घोषणा

Lucknow News: बकरीद का त्योहार 17 जून को मनाया जाएगा। राज्य अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष अशफाक सैफी ने कहा है कि नमाज और कुर्बानी तय स्थान पर ही होगी।

Update: 2024-06-15 17:04 GMT

बकरीद 17 जून को, मौलाना फरंगी महली ने की घोषणा: Photo- Social Media

Lucknow News: लखनऊ और देश भर में बकरीद का त्योहार 17 जून यानी सोमवार को मनाया जाएगा। इस बात की घोषणा मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली ने की है। बकरीद की नमाज सोमवार को सुबह 10 बजे अता की जाएगी। उन्होंने नमाज में शिरकत करने वाले लोगों से अनुरोध किया है कि वह सड़क पर नमाज ना पढ़ें। तय स्थान पर ही नमाज पढ़ी जाए।

तय स्थान पर हो कुर्बानी

राज्य अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष अशफाक सैफी ने बकरीद की तैयारियों को लेकर मस्जिदों के आसपास साफ-सफाई के और सुरक्षा व्यवस्था के निर्देश दिए हैं। साथ ही कहा है कि नमाज केवल मस्जिद के अंदर होगी। किसी भी दशा में नमाज सड़क पर संपन्न नहीं होगी। भीषण गर्मी को ध्यान में रखकर नमाजियों के लिए पीने के पानी की व्यवस्था प्रशासन द्वारा की जाएगी।

तय स्थान पर होगी कुर्बानी

बकरीद के त्योहार पर दी जाने वाली कुर्बानी निर्धारित स्थान पर ही होगी। साथ ही प्रतिबंधित जानवरों की कुर्बानी पर सख्त निगरानी के निर्देश दिए गए हैं। प्रशासन से कहा गया है कि कुर्बानी के लिए जानवरों की खरीद फरोख्त और परिवहन को लेकर आम लोगों और व्यापारियों को परेशान नहीं किया जाए।

बकरीद पर प्रशासन को सुरक्षा-व्यवस्था भी दुरुस्त रखने के निर्देश दिए गए हैं। मस्जिदों के आसपास सुरक्षा के कड़े इंतजाम करने के निर्देश दिए गए हैं।

Tags:    

Similar News