Lucknow Crime News: युवक की हत्या में पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाकर परिजनों ने किया प्रदर्शन, 5 नामजद व 10 अज्ञात पर केस

Lucknow Crime News: मृतक के पिता इंद्रकुमार ने कहा कि सभी आरोपी बुरी तरह मारपीट कर वहाँ से चले गए। अंदरूनी चोट लगने के कारण ऋतिक की तबीयत ज्यादा बिगड़ गई।

Written By :  Santosh Tiwari
Update: 2024-07-22 14:57 GMT

अस्पताल में प्रदर्शन करते लोग: Photo- Newstrack  

Lucknow Crime News: बंथरा थाने में रविवार देर रात दबंगों की पिटाई से ऋतिक पांडेय (20) पुत्र इंद्र कुमार की मौत के मामले में पुलिस ने 5 नामजद समेत 10 अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मृतक के पिता की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। बंथरा थाने में BNS की धारा 103, 333, 115(2), 191 (3) के तहत मुकदमा दर्ज कर पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी है। 20 घंटे से अधिक का समय बीत जाने के बावजूद अभी तक मामले में कोई गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। वहीं, पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाकर परिजनों ने लोकबंधु अस्पताल में प्रदर्शन कर नारेबाजी भी की।

बताते चलें कि रविवार रात को बंथरा इलाके के कुछ घरों में लाइट नहीं आ रही थी उसे ठीक करवाने के लिए आसपास के लोग ट्रांसफॉर्मर के पास पहुंचे थे। ट्रांसफॉर्मर के पास ही कुछ घरों में लाइट आ रही थी इस पर उक्त घरों के लोगों ने बिजली ठीक करने का विरोध किया। इस दौरान मृतक ऋतिक पांडेय भी वहां मौजूद था। हालाँकि विरोध के बाद सभी लोग वहाँ से अपने घर लौट गए। मृतक के पिता इंद्रकुमार ने पुलिस को दी गई तहरीर में बताया कि रात करीब 10 :30 बजे अवनीश पुत्र शबोहन सिंह, हिमांशू सिंह, प्रियांशू, प्रत्यूष पुत्र कन्हैया सिंह, शनि पुत्र विनोद सिंह अपने कई साथियों के साथ लाठी-डंडों व असलहों के साथ घर में घुस गए। आरोपियों ने नौकर मैकू रावत, बेटे अभिषेक उर्फ़ रमन और ऋतिक को बुरी तरह से पीटा। इसके बाद आरोपी मौके से फरार हो गए। 

अचानक बिगड़ी तबीयत और चली गई जान

मृतक ऋतिक (20) पुत्र इंद्रकुमार। Photo- Newstrack 

मृतक के पिता इंद्रकुमार ने कहा कि सभी आरोपी बुरी तरह मारपीट कर वहाँ से चले गए। अंदरूनी चोट लगने के कारण ऋतिक की तबीयत ज्यादा बिगड़ गई। जिसके बाद उसे लेकर हॉस्पिटल के लिए जा रहे थे। इसी बीच रास्ते में ऋतिक की मौत हो गई। घटना के बाद परिजनों ने पुलिस को मामले की सूचना दी।

पुलिस पर तहरीर न लेने का आरोप, हंगामा

इंद्रकुमार ने कहा कि ऋतिक की मौत के बाद रात में ही पुलिस को आरोपियों के खिलाफ लिखित शिकायत दी गई लेकिन पुलिस ने तहरीर लेने से इंकार कर दिया। सुबह जब शव पोस्टमार्टम के लिए पहुंचा तो परिजनों के साथ ही बड़ी संख्या में स्थानीय लोगों ने लोकबंधु अस्पताल में पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए शव रखकर प्रदर्शन शुरू कर दिया। प्रदर्शन की सूचना पर मौके पर पहुँची पुलिस ने लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया जिसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया।

आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस

एडीसीपी साउथ शशांक सिंह ने न्यूज़ट्रैक से बातचीत में कहा कि परिजनों की शिकायत के आधार पर आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। सीसीटीवी फुटेज और सर्विलांस के आधार पर सभी आरोपियों की तलाश की जा रही है। 

Tags:    

Similar News