Lucknow News: उत्तर प्रदेश के मंत्री की अनोखी पहल, झुग्गी-झोपड़ियों के 800 बच्चे बने लखनऊ के स्पेशल गेस्ट

Lucknow News: उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल नंदी की अनोखी पहल के चलते ये सभी बच्चे इस बार दिवाली पर लखनऊ भ्रमण के लिए निकले हैं।

Update:2024-10-25 19:52 IST

Lucknow News (Pic- Ashutosh Tripathi)

Lucknow News: तस्वीरों में इन बच्चों के चेहरों की मुस्कुराहट देखिए..ये मुस्कुराहट अनमोल है, ये सारे बच्चे आज यकीन नहीं कर पा रहे हैं कि वो देश की सबसे आधुनिक ट्रेन वंदे भारत में बैठकर लखनऊ तक सफर किए हैं। जिनका बचपन गुमनामी के अंधेरों में गुम सा हो गया था, आज उनके चेहरों पर पड़ रही कैमरों की चमक उनके लिए किसी सपने से कम नहीं है।

 ये सारे बच्चे हैं प्रयागराज की झुग्गी-झोपड़ियों के रहने वाले हैं और इस बार दिवाली मनाने लखनऊ पहुँचे हैं। उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल नंदी की अनोखी पहल के चलते ये सभी बच्चे इस पर दिवाली पर लखनऊ भ्रमण के लिए निकले हैं।

बच्चों के साथ नंद गोपाल नंदी

राजधानी लखनऊ पहुँचे मंत्री नंद गोपाल नंदी ने बताया कि ये सभी बच्चे प्रयागराज के हैं और इन गरीब बच्चों के जीवन में दिवाली के दिन भी अंधकार ही रहता है। इस अंधकार को दूर करने के लिए मैंने यह छोटा सा प्रयास किया है जिससे इन बच्चों के चेहरे पर भी मुस्कुराहट आ सके। उन्होंने बताया कि हम से प्रयास काफ़ी लंबे समय से कर रहे हैं पिछले साल भी हम ऐसे ही बच्चों को लखनऊ लाए थे और राज्यपाल आनंदी बेन पटेल उन्हें राजभवन में खाने पर आमंत्रित किया था।

बच्चों के साथ नंद गोपाल नंदी

आनन्दी वॉटर पार्क में करेंगे म्यूजिकल पार्टी

इन सभी बच्चों की रुकने की व्यवस्था कानपुर रोड स्थित आनंदी वाटर पार्क में की गई है, सुबह नाश्ता के बाद बच्चे आनन्दी वाटर पार्क में एडवेंचर गेम, म्यूजिकल गेम के साथ ही वाटर पार्क का आनन्द लेंगे। जमकर मस्ती करेंगे फिर वहां दोपहर का भोजन करने के बाद शाम चार बजे लूलू मॉल (ज़ुडिओ )पहुंचेंगे। जहां पर वे कैबिनेट मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी के साथ व प्रयागयाज की पूर्व महापौर अभिलाषा गुप्ता नन्दी के साथ दीपावली की खरीददारी करेंगे।

Tags:    

Similar News