AKTU: बीटेक, एमबीए के लिए च्वाइस फिलिंग 17 जुलाई से, जारी किए गए निर्देश

AKTU: प्रवेश समन्वयक प्रो. एके कटियार ने बताया कि अभ्यर्थियों को स्पेशल राउंड समेत सभी राउंड की काउंसलिंग के लिए एक ही बार रजिस्ट्रेशन कराना होगा। इसके लिए अंतिम तिथि 10 जुलाई तय की गई है।

Report :  Abhishek Mishra
Update: 2024-06-25 04:00 GMT

Lucknow News: एकेटीयू की ओर से शैक्षिक सत्र 2024-25 के लिए बीटेक, एमबीए, एमसीए और एमसीए लेट्रल इंट्री पाठ्यक्रमों के लिए पंजीकरण शुरू कर दिए गए हैं। इसके तहत यूपी तकनीकी प्रवेश काउंसलिंग (यूपीटीएसी) वेबसाइट के जरिए प्रवेश प्रक्रिया कराई जा रही है। जिसके माध्यम से प्रदेश के तकनीकी विश्वविद्यालयों, संस्थानों और कॉलेजों में दाखिला लेने के इच्छुक अभ्यर्थी 10 जुलाई तक रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। जबकि इन कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए च्वाइस फिलिंग 17 से 21 जुलाई तक होगी। जिसके निर्देश वेबसाइट पर जारी कर दिए गए हैं। 

च्वाइस फिलिंग 17 से 21 जुलाई तक

प्रवेश समन्वयक प्रो. एके कटियार ने बताया कि अभ्यर्थियों को स्पेशल राउंड समेत सभी राउंड की काउंसलिंग के लिए एक ही बार रजिस्ट्रेशन कराना होगा। इसके लिए अंतिम तिथि 10 जुलाई तय की गई है। जबकि च्वाइस फिलिंग 17 से 21 जुलाई के मध्य कर सकेंगे। बता दें कि बीटेक बायोटेक्नोलॉजी व एग्रीकल्चर को छोडकर अन्य सभी स्ट्रीम में दाखिले जेईई मेंस के अंक से लिए जाएंगे। जबकि एमबीए और एमसीए में दाखिले सीयूईटी-पीजी 2024 की रैंक से होंगे। 

एकेटीयू न चुनने वाले नहीं कर सकेंगे पंजीकरण 

प्रवेश समन्वयक प्रो. एके कटियार का कहना है कि जिन छात्रों ने सीयूईटी यूजी या पीजी 2024 में एकेटीयू को नहीं चुना है वह यूपीटीएसी 2024 की काउंसलिंग में प्रतिभाग करने के लिए पंजीकरण नहीं करा सकेंगे।

Tags:    

Similar News