AKTU: CUET-UG पाठ्यक्रमों के लिए च्वाइस फिलिंग 14 अगस्त से होगी शुरू, एमबीए का सीट अलॉटमेंट 10 अगस्त को

AKTU: 14 और 15 अगस्त को पहले राउंड के लिए ऑनलाइन च्वाइस फिलिंग की शुरूआत होगी। 17 अगस्त को सीट अलॉटमेंट कर दिया जाएगा। जबकि दूसरे राउंड की ऑनलाइन च्वाइस फिलिंग 19 व 20 अगस्त और सीट अलॉटमेंट 22 अगस्त को होगा।

Report :  Abhishek Mishra
Update: 2024-08-07 04:30 GMT

AKTU: डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय और संबद्ध संस्थानों में सीयूईटी के जरिए स्नातक पाठ्यक्रमों के लिए पहले राउंड की च्वाइस फिलिंग 14 और 15 अगस्त को आयोजित की जाएगी। इसके लिए प्राविधिक विश्वविद्यालय की ओर से विस्तृत शेड्यूल जारी कर दिया गया है। 

एकेटीयू में उत्तर प्रदेश तकनीकी प्रवेश काउंसलिंग

(यूपीटीएसी) 2024 के जरिए सीयूईटी यूजी पाठ्यक्रमों के लिए पंजीकरण की शुरूआत हो गई है। जिसके तहत बीटेक बायोटेक्नोलॉजी, बीटेक एग्रीकल्चर, बैचलर ऑफ डिजाइन, बैचलर ऑफ फाइन आर्ट, बीबीए, बीसीए, बीफैड, बीएचएमसीटी, एमबीए इंटीग्रेटेड, एमसीए इंटीग्रेटेड, सेकंड ईयर बीटेक और सेकंड ईयर बीफार्मेसी में प्रवेश के लिए पंजीकरण किया जा रहा है। जो 12 अगस्त तक चलेगा। इसके बाद 13 अगस्त तक डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन होगा। 14 और 15 अगस्त को पहले राउंड के लिए ऑनलाइन च्वाइस फिलिंग की शुरूआत होगी। 17 अगस्त को सीट अलॉटमेंट कर दिया जाएगा। जबकि दूसरे राउंड की ऑनलाइन च्वाइस फिलिंग 19 व 20 अगस्त और सीट अलॉटमेंट 22 अगस्त को होगा। इसी तरह बीआर्क पाठ्यक्रम के लिए भी 14 और 15 अगस्त को ऑनलाइन च्वाइस फिलिंग की शुरूआत होगी। 17 अगस्त को सीट अलॉटमेंट कर दिया जाएगा। 

बीटेक, एमबीए और एमसीए का पहला सीट अलॉटमेंट 10 अगस्त को 

कुलपति प्रो. जेपी पांडेय ने बताया कि बीटेक, एमबीए, एमसीए और एमसीए लेट्रल इंट्री पाठ्यक्रम के लिए च्वाइस फिलिंग की शुरूआत हो गई है। पहले दिन आठ हजार से ज्यादा अभ्यर्थियों ने च्वाइस फिलिंग कर ली है। पहले राउंड की चॉइस फिलिंग 8 अगस्त तक चलेगी। सीट अलॉटमेंट 10 अगस्त से किया जाएगा। कुलपति के मुताबिक इन सभी पाठ्यक्रमों की काउंसलिंग के लिए प्रस्तावित शेड्यूल जारी कर दिया गया है। 

इंटर स्कूल प्रतियोगिता में बच्चों ने दिखाई प्रतिभा

एकेटीयू का 22वां दीक्षांत समारोह 13 अगस्त को होगा। समारोह में कुलाधिपति आनंदीबेन पटेल के निर्देश पर विश्वविद्यालय के 12 गोद लिए गांवों के प्राथमिक, उच्च प्राथमिक विद्यालयों और आंगनबाड़ी केंद्रों के बच्चों के बीच चित्रकला, कहानी कथन एवं भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। मंगलवार को प्रथम राउंड की प्रतियोगिता में स्कूल स्तर पर प्रथम और द्वितीय आने वाले छात्रों का विश्वविद्यालय में दूसरे राउंड की इंटर स्कूल प्रतियोगिता आयोजित हुई। अपने शिक्षकों के साथ आए बच्चों ने चित्रकला, कहानी कथन और भाषण प्रतियोगिता में हिस्सा लिया। इसके बाद शिक्षकों ने छात्रों का मूल्यांकन किया। जिसमें सभी प्रतियोगिताओं के प्रथम, द्वितीय और तृतीय आए छात्रों के नामों की घोषणा की गयी। इन छात्रों को दीक्षांत समारोह में मंच से राज्यपाल आनंदीबेन पटेल सम्मानित करेंगी।

Tags:    

Similar News