UP News: CM योगी आदित्यनाथ ने बारिश वाले जिलों में राहत कार्य के दिए निर्देश

UP News: सीएम योगी आदित्यनाथ ने यह निर्देश भी दिए हैं कि आपदा से फसलों को हुए नुकसान का आकलन कर शासन को तत्काल आख्या उपलब्ध कराई जाए। ताकि इस संबंध में कार्यवाही की जा सके।

Newstrack :  Network
Update:2024-07-07 15:09 IST

सीएम योगी आदित्यनाथ ने बारिश वाले जिलों में राहत कार्य के दिए निर्देश (सोशल मीडिया)

Lucknow News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य में तेज बारिश के दृष्टिगत संबंधित जिलों के अधिकारियों को पूरी तत्परता से राहत कार्य संचालित करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि अफसर क्षेत्र का भ्रमण कर राहत कार्य पर नज़र रखें। साथ ही प्रभावित लोगों की तत्काल मदद करें। मुख्यमंत्री ने निर्देश दिये हैं कि आपदा से हुई जनहानि से प्रभावित परिवारों को अनुमन्य राहत राशि अविलंब प्रदान किया जाए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि बारिश के चलते जिन लोगों के घरों को नुकसान हुआ या फिर पशु हानि हुई। ऐसे प्रभावितों को तत्काल अनुमन्य राहत राशि दी जाए। सीएम योगी ने यह निर्देश भी दिए हैं कि आपदा से फसलों को हुए नुकसान का आकलन कर शासन को तत्काल आख्या उपलब्ध कराई जाए। ताकि इस संबंध में कार्यवाही की जा सके।

बताते चलें कि प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत कानपुर, उन्नाव, झांसी, गोंडा, बलरामपुर, बहराईच समेत 20 जिलों में भारी बारिश हो रही है। अधिकतर जनपदों में शनिवार से ही बारिश हो रही है। जिन जिलों में स्थिति खराब हो रही हैं, मुख्यमंत्री ने उन जिलों के अफसरों को सख्त निर्देश दिए हैं।

Tags:    

Similar News